How toAppsInstagraminstagram Followers IncreaseTips & TricksUncategorized

How To Boost Instagram Followers | How To Increase Instagram Followers Without App:

Instagram Par Followers Kaise Badhaye | Increase instagram followers

How To Boost Instagram Followers :- क्या आपको भी लगता है कि इंस्टाग्राम पर सिर्फ वीडियो बनाकर और फिर अपलोड कर फॉलोवर्स को बढ़ाया जा सकता है, तो ऐसा नहीं है। आज हम आपको एक ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं। जिसकी मदद से आपको वीडियो बनाने में पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं, आप वीडियो डाउनलोड कर, अपलोड करने पर भी फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे ?

इंस्टाग्राम अब एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है जिसके जरिए लोग लाखों रुपये की कमाई कर रहे हैं। लेकिन इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको भी लगता है कि पैसे लगाकर पहले तो वीडियो शूट करना और फिर एडिट करके उसे अपलोड करना होगा तो ऐसा नहीं है। पैसे कमाने से पहले सबसे जरूरी है कि इंस्टाग्राम फॉलोवर्स को बढ़ाना।

आज हम आपको जो इंस्टाग्राम ट्रिक बताने जा रहे हैं उन्हे फॉलो कर आप आसानी से अपने इंस्टाग्राम फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं। फॉलोवर्स को बढ़ाने के बाद आप पेड़ पार्टनरशिप जैसे प्रोजेक्ट्स भी ले सकते हैं जिसके जरिए आप मोटी कमाई कर पाएंगे।

इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसे भी अकाउंट्स हैं जो सिर्फ 40 से 50 वीडियो डालकर भी 1 मिलियन फॉलोवर्स कमा रहे हैं। अब आप यह सोच रहे होंगे कि इन वीडियो में ऐसा क्या पोस्ट कर दिया जो फॉलोवर्स इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं।

चलिए जानते हैं इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने की ट्रिक्स ?

सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम पर एक नया पेज बनाना है। इसके बाद आपको गूगल पर जाकर Pixabay सर्च करना है। अब यहां आपको फ्री इमेज और वीडियो मिल जाएगी, इसके बाद Choose Media Type में जाकर वीडियो पर क्लिक करें।

वीडियो पर जाकर Nature सिलेक्ट करें और ऊपर दिख रहे फ़िल्टर के ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर Orientation में जाकर वर्टिकल ऑप्शन को क्लिक कर अप्लाई कर दें।

अप्लाई करने के बाद आप देखेंगे कि आपको वीडियो वर्टिकल ऑप्शन में मिलने लगेगी, जो भी वीडियो आपको पसंद आए उस वीडियो को डाउनलोड कर लें। वीडियो डाउनलोड करने के बाद इस वीडियो के साथ कोई बढ़िया सी औडियो क्लिप लगाकर वीडियो को पोस्ट कर दें।

ऐसे ही लगातार वीडियो को पोस्ट करते रहना जब तक आपके इंस्टाग्राम फॉलोवर्स बढ़ न जाए। फॉलोवर्स बढ़ने के बाद आप स्पॉन्सरशिप या फ्री ब्रैंड प्रमोशन के जरिए इंस्टाग्राम से लाखों मे कमाई कर सकते हैं।

Conclusion 

हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। अगर आप इस ट्रिक्स को अच्छी तरह से फॉलो करते हैं तो आपके भी इंस्टाग्राम पर अच्छे खासे फॉलोवर्स हो जाएंगे। ऐसी ही जानकारी के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना आकार देखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button