AppsHow to

Download Image Compressor lite | किसी भी फोटो का साइज़ कम करे?

Introduction

दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट मे एक Image compressor के बारे मे बताने वाले है जिससे आप अपने बड़े से बड़े साइज़ के फोटो को अपनी जरूरत के हिसाब से कम कर सकते है ओर फोटो की quality पर भी ज्यादा effect नहीं पड़ेगा. तो यदि आप भी ढूंढ रहे कोई एक ऐसा ही Image compressor app जो आपके फोटो के साइज़ को कम भी करदे और फोटो की quality पर भी ज्यादा effect न पड़े, तो जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे.

फोटो के साइज़ को कम करने की जरूरत क्यूँ पड़ती है?

दोस्तों यदि आपको नहीं पता है की फोटो के साइज़ को कम करने की जरूरत क्यूँ पड़ती है तो हम आपको इसके बारे मे जानकारी देना चाहते है. दोस्तों image के साइज़ को कम करने के दो बड़े कारण हो सकते है, जिन्हे आप नीचे अच्छे से पढ़ कर समझ सकते है.

image compressor

पहला कारण फोटो साइज़ कम करने का?

फोटो के साइज़ को कम करने का पहला कारण यह की यदि आपके फोन मे फ़ोटोज़ बहुत ज्यादा है तो आपके फोन का स्टोरेज खत्म हो जाता है तो आप उन सभी फ़ोटोज़ का साइज़ इस Image compressor से कम करके फोन के स्टोरेज को बढ़ा सकते है.

दूसरा कारण फोटो साइज़ कम करने का ?

यदि बात करे फोटो के साइज़ कम करने के दूसरे कारण के बारे मे तो दूसरा कारण यह है की यदि आप अपने फोन से ही कोई online form भरते है तो उसमे यदि आपका फोटो माँगा जाता है वह kb मे लिया जाता है, तो फोटो के साइज़ को कम करने का यह भी एक बड़ा कारण है.

अब आपने फोटो के साइज़ को कम करने के कारण तो जान ही लिए, अब जानते है कोई एक ऐसी best app image compressor के बारे मे जो आपके फोटो के साइज़ को कम करने मे आपकी मदद करेगी.

फोटो के साइज़ को कम कैसे करे?

यदि आप भी अपने फ़ोटोज़ के साइज़ को कम करना चाहते है वो भी बिना फोटो की quality को घटाए, तो ऐसा करने के लिए आपको अपने फोन मे एक App को डाउनलोड करना होगा, जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है, अब कैसे इसको यूज करना है और कैसे आप फोटो के साइज़ को कम कर सकेंगे , यह सब जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

ऐसे करे फोटो के साइज़ को कम?

1- सबसे पहले इस App को download ओर install करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- इस app मे आपको डायरेक्ट ही plus image का बटन मिलता है, क्लिक करे।

4- अब फोन की gallery से अपना फोटो चुने।

5-अब आपको चुने गए इस फोटो का जितना भी साइज़ कम करना है।

6- उसे Compressed to बॉक्स पर क्लिक करके नंबर टाइप करे।

7- जैसेकी मुझे किसी फोटो का साइज़ 146 kb करना है तो मे यही डालूँगा ओके।

8- इसके बाद आपको सबसे नीचे दिए गए Convert Now के बटन पर क्लिक करना है।

9- ऐसा करते ही आपके फोटो का साइज़ कम हो जाएगा।

10- इस तरीके से आप फोटो का साइज़ कम कर पाओगे बिना उसकी quality को घटाए।

  Download App

यह भी पढे—-

कहाँनीया सुनने के है शोकीन तो करे इस App को डाउनलोड

फोन के पीछे 2 बार दबाने से निकलती है यह जबरदस्त ट्रिक 

Flashlight को music के साथ चलाए?

Conclusion 

तो दोस्तों आज हमे इस पोस्ट मे आपको बताया की कैसे आप अपने किसी भी बड़े से बड़े फोटो के साइज़ का कम कर सकते है बिना उसकी quality को घटाए. आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा और अब आपका यह सवाल फोटो के साइज़ को कम कैसे करे इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button