How to

Twitter Account Hack Hone se Kaise Bachaye ?

Twitter Account Hack Hone se Kaise bachaye. 

दोस्तों यदि आपका भी एक Twitter Account है तो आपको यह जरूर सीख लेना चाहिए की Twitter Account Hack Hone se Kaise bachaye, क्यूंकी यदि आप यह नहीं सीखते तो आपको फिर बाद मे पछताना पड़ सकता है। How To Be Safe Your Twitter Account आज आपको इस पोस्ट मे स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूँ।

यदि आप भी अपने ट्विटर अकाउंट को लेकर परेशान है चिंतित है सोच रहे है कैसे सैफ रखे अपने ट्विटर अकाउंट को तो आप सही जगह पर है आज मे आपको इस पोस्ट मे कुछ ऐसी Tips और Settings बताने वाला हूँ जिसे करने के बाद आपका यह सवाल How to be Safe Your Twitter Account ( अपने ट्विटर अकाउंट को हैक होने से कैसे बचाए) इसका जवाब आपको मिल जाएगा, पोस्ट मे बने रहे।

ट्विटर अकाउंट को हैक होने से बचाए। 

यदि आप भी अपने ट्विटर अकाउंट को हैक होने से बचाना चाहते है तो अपने Twitter Account मे आपको Two-Fector Authentication  को इनैबल करना होगा जोकी एक बहुत ही जरूरी सेटिंग हो जाती है आपके Twitter account को सैफ रखने की, यदि आपको नहीं पता कैसे इनैबल करते है इस सेटिंग को तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही सरलता के साथ Two-Fector Authentication  की सेटिंग को इनैबल कर सकते है।

twitter account hack hone se kaise bachaye

Two-Fector Authentication कैसे इनैबल करें। 

इस सेटिंग को इनैबल करने के लिए यह स्टेप्स फॉलो करें।

#1- सबसे पहले अपने फोन मे Twiter App को ओपन करें।

#2- अब जहाँ कहीं भी आपको अपना Profile Logo दिख रहा है क्लिक करें।

#3- अब Settings and privacy पर क्लिक करें।

#4- अब आपको यहाँ एक ऑप्शन देखने को मिलेगा Security and account access क्लिक करें।

#5- अब Security के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#6- अब आपको यह Two-Fector Authentication  देखने को मिल जाता है क्लिक करें।

#7- अब Text message पर क्लिक करें।

अब Two-Fector Authentication  की यह सेटिंग आपके Twitter Account पर इनैबल हो चुकी है।

क्या होता है Two-Fector Authentication को इनैबल करके। 

यदि आप यह जानना चाह रहे है की Two-Fector Authentication इनैबल करने से क्या होता है तो मे आपको इसके बारे मे थोड़ी से जानकारी दे रहा हूँ। अब जब भी आप या कोई भी आपके Twitter Account को login करने की कोशिश करेगा , जब आपके नंबर पर एक OTP आएगा जो आपको वहाँ डालना होगा अन्यथा आपका Account ओपन नहीं होगा।

Your Twitter account is now completely secure. 

यदि आपके Twitter  Account मे Two-Step Verification की सेटिंग ऑन है तो अब आपका Twitter Account पूरी तरह से सैफ है अब आपकी मर्जी के बिना कोई भी आपके Twitter Account को हैक नहीं कर सकता है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आपकायह सवाल अपने Twitter account ko hack hone se kaise bachaye, इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा यदि आपके पास Twitter account को सैफ रखने का कोई और भी तरीका है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए हमे बड़ी खुशी होगी, और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button