How to

Voter ID Aadhar Card se Link kaise kare | How to Link Voter ID With Aadhar Card

Introduction:-

Voter ID Aadhar Card se Link kaise kare: यदि दोस्तों आप भी अपने Voter ID कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की “Voter ID Aadhar Card se Link kaise kare” या “How to Link Voter ID With Aadhar Card” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है. जैसा की आप सभी जानते है की अब चुनाव आयोग ने वोटर आइडी को आधार कार्ड से लिंक करना अनिवार्य रूप से चालू कर दिया है जिससे की फर्जी वोटों से बचा जा सके. तो यदि आप भी करना चाहते है तो जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

यह भी जाने—

Play Store se App Share Kaise Kare

Voter ID Aadhar Card se Link kaise kare

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की “Voter ID Aadhar Card se Link kaise kare” या “How to Link Voter ID With Aadhar Card” तो यह जानकारी हम आपको बड़े सरल तरीके से देंगे. लेकिन उससे पहले आपको यह जान लेना चाहिए की ऐसा क्यूँ हो रहा है. बता दे की केंद्र सरकार चुनाव कानून में संशोधन को लेकर बिल लेकर आई थी. यह बिल संसद से पास हो चुका है और अब कानून बन चुका है. इसके बाद वोटर आईडी और आधार कार्ड को लिंक करने का रास्ता साफ हो गया है. हालांकि, यह लिंक करने की प्रक्रिया पूरी तरह से स्वैच्छिक है. लिंक करने के लिए मतदाताओं को मजबूर नहीं किया जाएगा. लेकिन फिर भी आपको यह करना चाहिए. तो यदि आप चाहते है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

Voter ID Aadhar Card se Link kaise kare

ऐसे करे Voter ID आधार कार्ड से लिंक

1- सबसे पहले www.nvsp.in इस वेबसाईट पर जाए।

2- अब आपको यहाँ पर रजिस्टर कर लेना है।

3- इसके बाद अब आप यहाँ दिए गए Electoral Roll के विकल्प पर क्लिक करे।

4- अब यहाँ अपनी Voter Id डिटेल्स डाले।

5- अब साइड मे अपने आधार कार्ड का नंबर डाले।

6- इसके बाद अब आपके रजिस्टर मोबाईल नंबर पर एक OPT आता है यहाँ डाले।

7- ऐसा करते ही बस आपका वोटर आइडी आधार से लिंक करने का मैसेज आ जायेगा।

तो कुछ इस तरह से आप अपना आधार कार्ड वोटर आइडी से लिंक कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की “Voter ID को आधार कार्ड से लिंक कैसे करे” या “How to Link Voter ID With Aadhar Card” तो यदि आप करना चाहते है तो हमने आपको सबसे आसान तरीका बता दिया है तो जाइए और डाउनलोड कीजिए. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आप यह जानकारी अच्छे से समझ गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button