How to

Phone ka Storage Kaise Badhaye | How to Increase Phone Storage

Introduction:-

Phone ka Storage Kaise Badhaye: यदि अभी-अभी अपने एक नया स्मार्टफोन खरीदा है तो आपने उसका storage जरूर देखा होगा और ये देखना भी चाहिए आखिर हमारे फ़ोटोज़ वीडियोज़ सभी Storage के करण ही तो सेव रहते है. लेकिन फिर भी एक बात तो आपको हमारी माननी ही पड़ेगी और वो यह है की आपके फोन मे चाहे कितना ही ज्यादा storage क्यूँ न हो लेकिन फिर भी वह समय के साथ भर ही जाता है. अब हम आपसे यह तो नहीं कहते की हम आपको कोई ऐसा तरीका बता देंगे की storage खत्म ही न हो ऐसा नहीं है लेकिन हाँ आज हम आपको एक तरीका जरूर बताने जा रहे है जिससे आपकी एक बड़ी समस्या का समाधान होता है.

समस्या यह है की आपने अक्सर देखा होगा की अपके फोन का storage खत्म हो जाता है और आप सोचते है की मेरे फोन मे कुछ ऐसा वैसा भी नहीं न ही ज्यादा फ़ोटोज़ है नहीं ज्यादा विडिओ फिर कैसे मेरे फोन का storage खत्म हो गया है. तो ऐसा क्यूँ होता है यह तो हम आपको बताएंगे ही साथ ही आपको इसका सोल्यूशंस भी देंगे, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे.

Phone ka Storage Kaise Badhaye

यदि आप भी जानना चाहते है की आपके फोन का storage ऐसे कैसे भर जाता है तो हम आपको बता दे की आप अपने फोन मे बहुत सारी Apps डाउनलोड करते है और तरह-तरह की ब्राउज़िंग भी करते है जिसे करने के साथ-साथ आपके फोन मे कुछ ऐसे फ़ोल्डर अपने आप बन जाते है जोकि आपके फोन के स्टोरेज को भर देते है दरअसल यह सब junk files होती है जो आपके फोन के स्टोरेज भरने के साथ-साथ उसको हैंग भी करती है. तो बस आपको करना कुछ भी नहीं है बस अपने फोन मे किसी भी तरह से इन सभी empty folders को डिलीट करना होगा.

बता दे की यदि आप अभी अपने फोन से इन सभी फ़ोल्डर को डिलीट करने जाते है तो आपको पता नहीं कितने घंटे वेस्ट हो जाएंगे और फिर भी कुछ न कुछ छूट ही जाएगा लेकिन यदि आप यहाँ पर अपने समय को वेस्ट नहीं करना चाहते है और इन सभी फ़ोल्डर्स को डिलीट करना चाहते है वह भी बिना किसी टेंशन के, तो आगे हम आपको इसके बारे मे एक ट्रिक बताएंगे आइए जाने।

Phone ka Storage Kaise Badhaye

ऐसे बढ़ाए Phone ka Storage?

यदि दोस्तों आपको भी यही सवाल है की “Phone ka Storage Kaise Badhaye” या “How to increase Phone Storage” तो आपको इसका जवाब मिल जाएगा लेकिन उसके लिए आपको आपने फोन मे एक छोटी सी Apps को Download करना होगा जिससे आप अपने एक ही झटके मे फोन मे मोजूद सभी Empty Files को हमेशा के लिए डिलीट कर सकते है. इस App को आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डिलीट कर सकते है. आइए अब डाउनलोड करने के बाद के प्रोसेस को जानते है.

1- सबसे पहले फोन मे Empty Folder Cleaner App डाउनलोड करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- अब आपके समाने 3 विकल्प आते है।

4- जिसमे एक internal और दूसरा SD Card का होता है।

5- इन दोनों से अलग एक और विकल्प है वो है इन दोनों का।

6- इनका मतलब है की आप अपने फोन से empty folder को sd card या internal से करना चाहते है।

7- यदि आप दोनों से एक साथ करना चाहते है तो पहले वाले विकल्प पर क्लिक करे।

8- अब यहाँ आपके समाने एक Process होता है जोकि आपको बीच मे नहीं छोड़ना है।

9- जैसे ही यह प्रोसेस खत्म होगा आपके फोन से यह सभी files खुद मे खुद डिलीट हो जाएगी।

   Download App

यह भी जाने—

How to Cancel Hotstar Subscription on Android

Instagram ke Followers Kaise Badhaye

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे “How to Increase Phone Storage” या “How to Increase Phone Storage” बताया है यदि आपकी भी फोन मे यही समस्या हो रही है तो आप इस तरीके से ही अपने फोन मे पड़े कचरे को चुटकियों मे डिलीट कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button