How to

Facebook Ka Password kaise pata kare | How to Reset Facebook Password 2023

Introduction:-

Facebook Ka Password kaise pata kare: क्या दोस्तों आपका भी एक फेस्बूक अकाउंट है जिसका आप पासवर्ड भूल चुके है और आप अपने फेस्बूक के पासवर्ड को पता करना चाहते है तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही बताने वाले है की ‘Facebook Ka Password kaise pata kare’ या ‘How to know facebook password’ आज हम आपको इस पोस्ट मे आपको facebook password पता करने के 2 तरीके बताएंगे जिससे आप अपने फेस्बूक के पासवर्ड को पता कर सकते है. अब कैसे करेंगे आप यह काम यह जानने से पहले हम आपको बता दे की यदि आपको हमारे बताए गए इन दोनों तरीकों से फेस्बूक का पासवर्ड पता नहीं चलता है तो उसके लिए आपको पोस्ट मे अंत तक बना रहना होगा, आइए पहले तरीके जानते है।

WhatsApp Hack Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare

Facebook ka Password kaise pata kare

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Facebook ka Password kaise pata kare’ या ‘how to know facebook password’ तो अब हम आपको यही बताने वाले है लेकिन जैसा की हमने आपको बताया है की फेस्बूक के पासवर्ड को पता करने के 2 तरीके होते है जिससे की आप अपने फेस्बूक के पासवर्ड को पता कर सकते है. लेकिन कई दफा देखा गया है की कई बार जहां हम आपको बताएंगे तो आपको वहाँ पर आपका फेस्बूक पासवर्ड पता नहीं चलता है तो उसके बाद आपको क्या करना है वह भी हम आपको इस पोस्ट मे इक्स्प्लैन करेंगे जानने के लिए बस जुड़े रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे आइए अब आपको बताते है facebook password को पता कैसे करे।

Facebook Ka Password kaise pata kare | How to Reset Facebook Password 2023

पहला तरीका ‘Facebook Ka Password kaise pata kare’

यदि अब बात करे ‘Facebook Ka Password kaise pata kare’ के पहले तरीके की तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे Gmail App को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर दिए गए अपने Profile logo पर क्लिक करे।

3- इसके बाद आपको यहाँ पर Google Account या Manage your google account का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

4- इसके बाद आपको यहाँ पर लेफ्ट स्वाइप करने पर एक Security का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

5- इसके बाद आपको यहाँ सबसे नीचे आने पर एक Passwords का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

6- इसके बाद आपको यहाँ पर facebook.com देखने को मिलता है, क्लिक करे।

7- अब यहाँ आपको एक आँख का बटन मिलता है, क्लिक करे।

8- अब आप अपने Facebook के पासवॉर्ड को देख सकते है।

तो यह था दोस्तों हमारा पहला तरीका जिससे आप अपने Facebook के password को पता कर सकते है. अब यदि आपका काम इस तरीके से नहीं बनता है तो चलिए अब आपको दूसरा तरीका बताते है।

दूसरा तरीका ‘Facebook Ka Password kaise pata kare’

अब दोस्तों यदि बात करे ‘Facebook Ka Password kaise pata kare’ करने के दूसरे तरीके की तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे Chrome Browser को ओपन करे।

2- अब यहाँ ऊपर राइट साइड दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करे।

3- इसके बाद आपको यहाँ पर एक Password manager का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

4- अब आपको यहाँ पर facebook.com का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको एक आँख का बटन मिलता है, क्लिक करे।

6- अब आप अपने Facebook के पासवॉर्ड को देख सकते है।

तो कुछ इस तरह से भी आप अपने फेस्बूक के पासवर्ड को पता कर सकते है. लेकिन जैसा की हमने आपको बताया है की इसके लिए आपको यहाँ पर पहले सेव करना होता है यदि अपने नहीं किया था तो आपको आपका फेस्बूक पासवर्ड नहीं मिलेगा. बता दे की यदि आपका facebook password यहाँ नहीं मिलता है तो अब आपको आपका facebook paasword reset करना होगा.

अब करना होगा यह काम

जैसा की हमने बताया की यदि आपको इन दो तरीकों से आपका फेस्बूक पासवर्ड मालूम नहीं होता है तो अब आपके पास एक ही रास्ता बचा है और वो है facebook password को reset करना तो यदि आपको नहीं पता की ‘Facebook Password Reset kaise kare’ या ‘How to reset facebook password’ तो उसके लिए हमने पहले से ही पोस्ट रेडी किया हुआ है आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है या फिर हमने आपको विडिओ का लिंक भी दिया है आप उसे भी देख सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बहुत ही जरूरी जानकारी देते हुए बताया है की Facebook ka password kaise pata kare, हमने आपको ऐसा करने के 2 तरीके बताए है जिससे आप अपने फेस्बूक के पासवर्ड को पता कर सकते है. यदि आपसे वह नहीं होता तो आप विडिओ को वाच कर सकते है। आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button