How to

जितना मर्जी उतना RAM बढ़ाए फोन की, करे बस ये एक सेटिंग, नहीं होगा कभी भी फोन हैंग

Introduction:-

Phone ki RAM kaise badhaye: यदि आप भी एक Android phone का इस्तेमाल करते है और आपको गेम खेलना बेहद ज्यादा पसंद है लेकिन आपका उसकी RAM कम होने की वजह से हैंग, लैग, हीट करता है. तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे आपके Phone ki RAM kaise badhaye का तरीका बताने वाले है. तो यदि आप भी चाहते है अपने फोन की RAM को बढ़ाना, तो बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Phone ki RAM kaise badhaye

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है “Phone ki RAM kaise badhaye” या “How to increase phone RAM” तो ऐसा करने के लिए आपको अपने फोन मे एक Application को download करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

हम आपसे इस App को डाउनलोड करने के लिए इसलिए बोल रहे है क्यूंकी जिस फोन की जितनी RAM कंपनी डाल कर भेजती है आप उसे बढ़ा नहीं सकते है हालकीं अभी कुछ नए फोन मे कंपनी कुछ एक्स्ट्रा RAM ऐड करने का विकल्प देती है, लेकिन जिस फोन मे वह विकल्प नहीं है तो वह अपने फोन की RAM को इस App से बढ़ा सकते है. बता दे की यह App आपके फोन की RAM को तो नही बढ़ाती, बल्कि  यह आपके फोन मे मोजूद इन्टर्नल स्टोरेज को RAM मे बदल देती है, जिससे आपके फोन की RAM बढ़ जाती है, अब इस App को आप कैसे यूज करंगे इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

phone ki ram kaise badhaye

इन्टर्नल स्टोरेज को RAM मे बदले?

ऐसा करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले इस App को download और install करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- अब आप यह जितनी भी अपने फोन की RAM बढ़ाना चाहते है नंबर टाइप करे।

4- एक बात का ध्यान रहे 512 या 1024 तक ही RAM को बढ़ाए।

5- वैसे तो आप जितनी चाहे क्रीऐट कर सकते है लेकिन यदि आप इससे ज्यादा करेंगे तो आपको प्रॉब्लेम हो सकती है।

6- नंबर टाइप करते है Create पर क्लिक करे।

7- अब आपके सामने एक पॉप अप मैसेज आता है उसे अप ok करेंगे।

अब आप देख सकते है आपके फोन की RAM बढ़ चुकी है।

  Download App

यह भी पढे—-

फोन में एक साथ 2 गाने कैसे चलाएं?

Whatsapp कॉल को रिकार्ड कैसे करे?

ऐसे बढ़ाए Phone ki RAM?

तो दोस्तों इस तरीके से आप इस कमाल की App की मदद से फोन मे मोजूद इन्टर्नल स्टोरेज को RAM मे बदल सकते है, और ऐसा करने के बाद आपके फोन मे होने वाली हैंगगिंग की प्रॉब्लेम दूर हो जाएगी। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आपका यह सवाल phone ki RAM kaise badhaye इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button