How to

WhatsApp के इस Lock ने मचाया तहलका, आप भी देखकर रह जाएंगे दंग, जाने कैसे करेगा काम?

Introduction:-

Best WhatsApp Lock: जैसा की आप सभी जानते है की Whatsapp दुनिया मे सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला मैसेंजर App है. यदि किसी के पास एक स्मार्टफोन है और उसके फोन मे Whatsapp नहीं तो कुछ अधूरा-अधूरा सा लगता है. अब इसमे एक बात और भी शामिल होती है की सभी अपने whatsapp को गुप्त बनाकर रखना चाहते है जिससे की उनका व्हाट्सप्प कोई अन्य व्यक्ति ना देख सके, जिसके लिए वह तरह-तरह के लॉक का इस्तेमाल करते है. लेकिन आप चाहे कितना ही स्मार्टलॉक क्यूँ ना लगा ले आपके आस पास रहने वालों को पता चल ही जाता है.

इसी बात को मध्य नजर मे रखते हुए आज हम आपके लिए एक खास Whatsapp लॉक लाए है जोकि खोलना हर किसी के बस की बात नहीं है. क्यूंकी यह लॉक उस तरह से नहीं खुलता है जोकि आप अपने फोन मे यूज करते है. आगे आपको whatsapp के इस लॉक के बारे मे विस्तार से बताते है.

यह भी जाने—

RAM कम होने की वजह से कर रहा है फोन हैंग, तो तुरंत करे ये सेटिंग नहीं सतायेगी कभी हैंगगिंग की समस्या

ये है वह Whatsapp lock और ऐसे करेगा काम?

यदि दोस्तों आप भी अपने whatsapp को गुप्त बनाने के लिए एक जबरदस्त लॉक की तलाश मे थे तो आज आपकी यह तलाश खत्म हुई क्यूंकी आज हम आपके साथ एक ऐसे Whatsapp lock को शेयर करने जा रहे है जिसे खोलने के लिए आपको आपके फोन के volume बटन को इस्तेमाल करना होगा, जी हाँ अभी आप सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा कौनसा लॉक है जो लगता Whatsapp पर है और खुलता Volume बटन से है. आपका सोचना सही लेकिन इस लॉक की यही तो खास बात है. चलिए यदि आप इसे सेट करना चाहते है तो पोस्ट मे अंत तक बने रहे. आगे आपको इस लॉक को कैसे डाउनलोड करना है बताते है.

best whatsapp lock

ऐसे करे इस Whatsapp lock को डाउनलोड ओर सेट?

अब यदि दोस्तों आप अभी अपने फोन मे इस Whatsapp lock को सेट करना चाहते है तो ऐसा करने के लिए सबसे पहले आपको इस whatsapp lock को डाउनलोड करना होगा. जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है. अब इस Lock को डाउनलोड करने के बाद सेट कैसे करना है उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

1- सबसे पहले फोन मे Oops! AppLock को डाउनलोड करे।

2- अब जैसे ही आप इस App को पहली बार ओपन करते है।

3- तो यह आपसे एक pattern सेट करने को कहता है जोकि volume button से दिया जाएगा।

4- अब यहाँ पर पैटर्न सेट करने के लिए आप अपने फोन के volume बटन का इस्तेमाल करेंगे।

5- आप अपनी मर्जी से कुछ भी सेट कर सकते है लेकिन उद्धारण के तौर पर हम आपको एक पैटर्न बता देते है।

6- आप अपने volume up बटन को दो बार दबाए।

7- अब अपने volume down बटन को दो बार दबाए।

8- ऐसा करने के बाद आपने इस App को सभी पर्मिशन दे देनी है।

9- अब यह App पूर्ण रूप से ओपन हो जाएगी।

10- अब आप यहाँ आपके फोन मे मोजूद सभी Apps की लिस्ट देख सकते है।

11- अब जिस भी App पर आप इसे सेट करना चाहते है, कर सकते है।

खुद एक Wallpaper बनाकर, कर सकते है लॉक पर सेट

आपको बता दे की इस lock मे आपको कुछ विकल्प भी दिए जाते है जिसे आप अपने मजे के अनुसार इस्तेमाल कर सकते है. यदि आप यहाँ पर अपना कोई मनपसंद या फिर कुछ हसी मजाक मे लिखने वाला wallpaper लॉक पर सेट करना चाहते है तो ऐसा आप custom पर क्लिक करके कर सकते है. इसके बाद अब आपको ऊपर दिए गए AppLock के बटन को ऑन कर देना है. इसके बाद आपके फोन पर यह लॉक उस App या फिर आपके Whatsapp पर सेट हो जाएगा।

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट मे आपके Whatsapp के लिए एक Best Lock के बारे मे बताया है जोकि फोन के volume button से काम करता है. काफी ज्यादा interesting Whatsapp lock है आप इसे एक बार जरूर इस्तेमाल करे. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button