How to

Digilocker Account Delete Kaise kare | How to Delete Digilocker Account?

Introduction:-

Digilocker Account Delete Kaise kare: यदि दोस्तों आपने भी अपना Account Digilocker पर क्रीऐट किया था और अब आप उसे डिलीट करना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की “Digilocker Account Delete Kaise kare” या “How to Delete Digilocker Account” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे Digilocker अकाउंट डिलीट से जुड़ी सभी जानकारी देने जा रहे है, जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

यह भी जाने—

Digilocker Account Delete Kaise kare

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की “Digilocker Account Delete Kaise kare” या “How to Delete Digilocker Account” तो यह जानकारी देने से पहले हम आपको एक बात साफ करना चाहते है की अभी तक Digilocker मे ऐसा कोई विकल्प मोजूद नहीं है जिससे आप digilocker को पर्मानेंटली डिलीट कर सके. लेकिन हाँ यदि आपका कोई डॉक्युमेंट्स है digilocker मे तो आप उसे डिलीट कर सकते है. अब यदि आप उन डॉक्युमेंट्स को डिलीट करना चाहते है तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कर सकते है.

Digilocker Account Delete Kaise kare

यह भी पढे—

WhatsApp के इस Lock ने मचाया तहलका, आप भी देखकर रह जाएंगे दंग, जाने कैसे करेगा काम?

Digilocker Account se Documents Delete Kaise kare

1- सबसे पहले फोन मे Digilocker App को डाउनलोड करे।

2- अब यहाँ Upload के विकल्प पर जाए।

3- इसके बाद अब आपके समाने आपके सभी Documents की लिस्ट आ जाती है।

4- अब जिस भी Documents को आप डिलीट करना चाहते है उसे थोड़ा दबाए रखे।

5- अब आपके सामने बहुत सारे विकल्प आ जाते है।

6- यही पर आपको Delete का भी विकल्प मिल जाता है।

7- अब डिलीट पर क्लिक करेंगे तो आपका डॉक्युमेंट्स डिलीट हो जाएगा।

तो कुछ इस तरह से आप digilocker मे कीये गए upload documents को डिलीट कर सकते है।

नोट: आपकी जानकारी के लिए बता दे की यदि आपने अपना कोई डॉक्युमेंट्स Issued कर रखा है तो आप उसे डिलीट नहीं कर सकते है क्यूंकी ऐसा करने का अभी तक कोई विकल्प मोजूद नहीं है.

क्या आपको इनमे से कोई समस्या है

Digilocker एक बहुत ही महत्वपूर्ण app है उन लोगों के लिए जोकि अपने दस्तावेजों को इधर-से उधर ले जाने मे खतरा महसूस करते है. क्यूंकी इस App मे आप अपने दस्तावेजों को सहज कर रख सकते है. लेकिन हमारा आपसे एक सवाल है की जब यह एप सभी की लिए लाभदायक है तो आप इसे डिलीट करना क्यूँ चाहते है. यदि आपको कोई समस्या है इस App से तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए, हो सकता है उसका समाधान हमारे पास हो. तो कमेन्ट जरूर करे.

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की “Digilocker Account Delete Kaise kare” या “How to Delete Digilocker Account” हलाकी हम इसका समाधान नहीं कर पाए है क्यूंकी digilocker मे अभी तक यह विकल्प नहीं मोजूद है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

2 Comments

  1. Sir my registerd mo/ no change kar di hai gis
    se mera dil lohar nahi open ho raha hai.ab mujhe kiya karna hoga

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button