How to

नहीं है फोन मे RAM बढ़ाने वाली सेटिंग तो तुरंत करे ये काम, नहीं होगा फोन कभी भी हैंग?

Introduction:-

Phone ki RAM Kaise Badhaye: यदि दोस्तों आपके पास भी एक एंड्रॉयड फोन है जिसमे की आपको RAM बढ़ाने का फीचर या कहे तो सेटिंग नहीं दी है. और आप अपने फोन की RAM को बढ़ाना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की “Phone ki RAM Kaise Badhaye” या “How to Increase Phone RAM” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है की आप अपने फोन की RAM बिना बढ़ाए वाली सेटिंग के कैसे बढ़ा सकते है. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Phone ki RAM Kaise Badhaye

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की “Phone ki RAM Kaise Badhaye” या “How to increase phone RAM” तो हम आपको इसका जवाब जरूर देंगे. लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की आज के जो नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन या रहे है उसमे कंपनी खुद पहले से ही RAM बढ़ाने का फीचर देती है. जिससे की आप अपनी जरूरत के हिसाब से अपने फोन की RAM को बढ़ा सके. लेकिन जिनके पास अपना एक पुराना फोन है वह नया लेना नहीं चाहते है तो वह अपने फोन की RAM को कैसे बढ़ा सकते है.

अब ऐसे मे क्या किया जाए. अब वैसे तो हम आपको यहाँ पर बहुत सारे फोन की RAM बढ़ाने के तरीके बता चुके है जिसका लिंक हम आपको नीचे दे देंगे. लेकिन एक बात यहाँ पर ध्यान देने की है और वो यह है की जब आप अपने फोन मे Multitasking के लिए इस्तेमाल करते है तो आपने जो भी App इस्तेमाल की है वह चलने के लिए RAM को घेरती है. और उस App को बंद करने के बाद RAM को खाली नहीं करती जबकि ऐसा होना नहीं चाहिए. तो अब यहाँ पर एक बात सोचने की है की यदि कैसे भी करके या फिर कोई ऐसा तरीका हो जिससे की वह RAM Clean हो जाए. अब ऐसा कैसे होगा जानने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

Phone ki RAM Kaise Badhaye

ऐसे बढ़ाए Phone ki RAM

अब जैसा की हमने आपको ऊपर बताया की यदि आप कैसे भी करके अपने फोन पर इस्तेमाल की गई RAM clean कर सके तो आप अपने फोन की RAM को बढ़ा सकते है. लेकिन ऐसा करने के लिए आपको पहले अपने फोन मे एक छोटी सी App को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है. अब App को डाउनलोड करने के बाद आपको क्या करना है नीचे ध्यान से पढे—

1- सबसे पहले फोन मे RAM Cleaner App को डाउनलोड करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- अब यह एप आपके फोन को ऐनलाइज़ करेगी आपको कुछ समय देना होगा।

4- इसके बाद यहाँ आपके समाने एक Clean up का बटन मिलता है, क्लिक करे।

5- इसके बाद यहाँ एक प्रोसेस होगा आपको यह पूरा होने देना है।

6- इसके बाद आपके फोन मे वह RAM फ्री हो जाएगी जोकि आपकी App यूज करते हुए खर्च हुई है।

तो कुछ इस तरह से आप अपने फोन की RAM को क्लीन करके उसे बढ़ा सकते है।

   Download App

यह भी पढे–

Phone se Google Dialler kaise Hataye

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने फोन की RAM को Clean कर सकते है और फोन की RAM को बढ़ा सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. तो यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button