How to

Instagram Par Highlight Edit Kaise Kare | How to Edit Highlight on Instagram

Introduction:-

Instagram Par Highlight Edit Kaise Kare: इंस्टाग्राम तो आप सभी इस्तेमाल करते है और आप अपने अकाउंट पर पोस्ट भी डालते होंगे. लेकिन जैसा की आपने इंस्टाग्राम पर बहुत से यूजर्स के Accounts देखें होंगे तो आपको उनकी Profile बहुत ज्यादा Attract करती होगी और आपका मन भी कुछ ऐसा ही करने का करता होगा. बता दे की instagram की profile को Attract बनाने मे सबसे बड़ा हाथ instagram Highlight का होता है. कुछ यूजर्स instagram highlight को इस तरह से Design करते है की ऐसा लगता की काश ऐसी मेरी भी प्रोफाइल होती. तो यदि आप भी अपनी प्रोफाइल को बेहद खूबसूरत बनाना चाहते है तो ऐसा करने के लिए आपको सीखना होगा ‘Instagram Par Highlight Edit Kaise Kare’ या ‘How to Edit Highlight on Instagram’ जो की आज हम आपको इस पोस्ट मे बताने वाले है. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ चलिए जानते है.

Instagram Par Highlight Edit Kaise Kare

क्या दोस्तों आप भी चाहते है इंस्टाग्राम पर हाइलाइट को एडिट करना लेकिन आपको नहीं पता की ‘Instagram Par Highlight Edit Kaise Kare’ या ‘How to Edit Highlight on Instagram’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है. सबसे पहले हम आपको बता दे की आप अपने instagram की highlight पर बहुत सारी videos, photos सेव करते है जिसे आप story लगाते समय करते है. लेकिन आपने देखा होगा की अभी आपकी profile देखने मे कुछ खास नहीं लग रही होगी. लेकिन यदि आप यहाँ पर उन सभी highlights पर एक ही तरह का cover या फिर एक ही तरह का कोई photo या फिर उस highlight के दिए गए tiitle के cover को लगाएं तो आपकी profile बहुत ज्यादा खूबसूरत लगेगी.

Instagram Par Highlight Edit Kaise Kare | How to Edit Highlight on Instagram

उद्धारण के तोर पर हम आपको नीचे एक Profile की तस्वीर दिखाते है. जोकी हमारी खुद की है जिसे अप Follow भी कर सकते है. जैसा की आप यहाँ देख सकते है हमने अपनी highlight पर अपने नाम के अक्षर के cover लगाए है जो की देखने मे बेहद जबरदस्त है. तो यदि आप भी कुछ इसी तरह से डिजाइन करना चाहते है तो उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे. और हाँ हमे भी फॉलो कर ही लीजिए।

यह भी जाने—

Instagram par Post ‘Collab’ Kaise Kare

WhatsApp की किसी एक Chat पर लॉक कैसे लगाए – देखें ये सीक्रिट ट्रिक?

Aise kare Instagram Par Highlight Edit

1- सबसे पहले कहीं से भी अपने नाम के उन Latter को डाउनलोड करे जो आप लगाना चाहते है।

2- इसके बाद अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाए।

3- अब यहाँ अपनी पहली Highlight पर क्लिक करे।

4- इसके बाद नीचे राइट साइड दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको एक Edit Highlight का विकल्प मिलता है,क्लिक करे।

6- अब यहाँ आपको Edit Cover का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

7- इसके बाद आप यहाँ पर अपने उस Cover को चुने जो आप Set करना चाहते है।

8- ठीक ऐसे ही अब आप बाकी की highlight पर भी करे।

इसके बाद आपकी प्रोफाइल देखने मे बड़ी ही खूबसूरत लगेगी. तो कुछ इसी तरह से आप अपने instagram की highlight को edit कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उसकी हाइलाइट को एडिट कर अपनी प्रोफाइल को खूबसूरत और अट्रैक्टिव बना सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने और जानने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button