How to

Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye? | How to Make House Map from Mobile?

Introduction:-

Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye: नमस्कार दोस्तों कैसे है आप सब उम्मीद करते है आप सभी बढ़िया होंगे. दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है तकनीकी की इस दुनिया मे आज के समय मे आपका स्मार्टफोन बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है. अब आप अपने स्मार्टफोन से लगभग वह सभी काम कर सकते है जिसके लिए आपको एक पीसी या लैपटॉप की जरूरत पड़ती थी. अब ऐसा ही आप सभी का एक सवाल और भी की ‘Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye’ या ‘ How to Make House Map from Mobile’ तो यदि आप भी यही जानना चाहते है तो हम आपको बता दे की इस टॉपिक पर हमने पहले भी एक जबरदस्त App के बारे मे बताया था जिससे आप अपने घर का बहुत गजब का नक्शा बना सकते है।

आज हम आपके लिए इस पोस्ट मे एक न्यू App लेकर आए है जिससे आप अपने घर के नक्शे को बनाने के साथ-साथ उसमे उसकी जरूरत का सभी समान फिट करके देख भी सकते है. जी हाँ दोस्तों सोफ़े से लेकर बेड तक सब कुछ आप सेट कर सकते है. तो क्या है यह app और कैसे आप इसे इस्तेमाल करके अपने घर का नक्शा बनाएंगे, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye’ या ‘How to Make House Map from Mobile’ तो हम आपको बता दे आज जिस App के बारे मे हम आपको इस पोस्ट मे बताने वाले है वह 3.9 की रेटिंग और 10M+ डाउनलोड के साथ प्ले स्टोर पर खूब रैंक कर रहा है. इस App मे आप घर का नक्शा तो बना ही सकते है साथ ही उसमे उसकी जरूरत का सभी सामान भी रख कर देख सकते है उसके स्पेस का सही अंदाजा लगा सकते है. इस App को आप अपने इन्जॉय से लेकर एक Bussiness शुरू करने तक के इस्तेमाल मे ला सकते है, आगे आपको इसके बारे मे विस्तार से बताते है।

Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye? | How to Make House Map from Mobile?

यह भी पढे–

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Call Recording वाली warning कैसे बंद करे?

Online घर का नक्शा कैसे बनाए?

अब यदि दोस्तों आप भी online घर का नक्शा कैसे बनाए सर्च कर रहे है तो हम आपको बता दे की बढ़ती जनसंख्या के साथ फोन का यूज भी बहुत ज्यादा होने लगा है मानो की हर काम जैसे फोन से हो रहा है ठीक इसी प्रकार अब आप अपने फोन से ही घर का नक्शा बना सकते है। अब यदि आप अपने फोन से घर का नक्शा बनाना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Planner 5D: Design Your Home

Ghar ka Naksha Banane wala App

यदि आप भी इंटरनेट पर घर का नक्शा बनाने वाला App सर्च कर रहे है तो हम आपको बता दे की यदि ऐसा आप Google Play store पर सर्च करते है तो आप देख पाते है की कितनी ही सारी वहाँ पर Apps आती है. जिनमे से कुछ समझ नहीं आती और कुछ को खरीदना पड़ता है. तो आगे से आपको कोई समस्या न हो और न ही आपको कोई App खरीदने पड़े इसलिए हम आपके लिए एक जबरदस्त अनलाइन घर का नक्शा बनाने वाली App को तलाश कर लाए है. जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपने फोन से ही घर का नक्शा डिजाइन कर सकते है.

बता दे की इस एप का नाम है Planner 5D: Design Your Home जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है. अब इस App से आप घर का नक्शा कैसे बनाएंगे उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

Planner 5D से घर का नक्शा कैसे बनाए?

1- सबसे पहले फोन मे Planner 5D App को डाउनलोड कर ओपन करे।

2- अब यहाँ दिए गए Let’s start के बटन पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ पर आपके समाने कुछ विकल्प आते है।

4- जिनमे आपसे पूछा जाता है की आप इस App को किस लिए यूज करना चाहते है।

5- यदि आप एक Bussiness startup करना चाहते है तो- Create design projects for my clients को चुने।

6- बाकी आप कुछ भी चुन सकते है। इसके बाद आगे बढ़े-

7- अब यहाँ आपसे पूछा जाता है की आपका Naksha किस टाइप का है- तो आप वही चुने।

8- जैसे की मे House का चाहता हूँ तो House पर क्लिक करेंगे।

9- अब यहाँ आपको यहाँ 2 से ज्यादा style चुन लेने है।

10- इसके बाद यह App final ओपन होगी।

11- इसके बाद New Project पर क्लिक करके आप अपना काम शुरू कर सकते है।

12- आपके सभी tools आपको यही पर ही देखने को मिल जाएंगे।

आपको यहाँ पर थोड़ा काम तो करना ही होगा बाकी यह एप बहुत ही ईजी टू यूज है आप बड़ी आसानी से कर पाएंगे।

   Download App

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने मोबाईल से घर का नक्शा बना सकते है और अपना काम शुरू कर सकते है. हमने आपको एक बेस्ट app के बारे मे भी बताया है जिससे आप कुछ ही मिनटों मे एक बहुत ही शानदार घर का नक्शा बना सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button