How to

How Enable Microphone in Chrome | Chrome me Microphone Enable kaise kare

Introduction:-

How Enable Microphone in Chrome: क्रोम ब्राउजर तो आप सभी के फोन मे देखने को मिल जाता है. लेकिन कई दफा ऐसा होता है की जब आप वहाँ पर कोई सर्च बोलकर मतलब की Mike से करना चाहते है तो वहाँ पर वह हो नहीं पाता है. जिसके बाद आप सोचते है की शायद मेरा स्मार्टफोन यह सपोर्ट नहीं करता. अब हमारा मतलब यह तो नहीं की ऐसा हो नहीं सकता, हो तो सकता है यदि बात करे पिछले कुछ सालों की तो फीचर लगभग सभी स्मार्टफोन मे देखने को मिल जाता है. ये तो रही पहली बात, अब यदि बात करे दूसरी बात की तो आपके क्रोम मे एक सेटिंग दी होती है Microphone के नाम से जिसके बंद होने पर भी यह प्रॉब्लेम आपके सामने आ सकती है.

आज की इस पोस्ट को बनाने एक मात्र मकसद यही है की आप सिख पाएं की कैसे आप अपने chrome browser मे इस microphone की सेटिंग को ऑन कर सकते है. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

How Enable Microphone in Chrome

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘How Enable Microphone in Chrome’ या ‘Chrome me Microphone Enable kaise kare’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है. आपको बता दे की ऐसा करने के दो तरीके होते है. पहला यह की आप अपने फोन से क्रोम को डिलीट करदे और फिर से डाउनलोड करे. जैसे ही आप डाउनलोड करके ओपन करते है तो यह आपसे कुछ पर्मिशन माँगता है जिसमे एक पर्मिशन Microphone की भो होगी. लेकिन इस तरीके से आपका वह सभी डेटा डिलीट हो सकता है जो आपके browser मे सेव है.

How Enable Microphone in Chrome | Chrome me Microphone Enable kaise kare

तो यदि आप बिना किसी डेटा डिलीट हुए इस सेटिंग को अपने ब्राउजर मे ऑन करना चाहते है तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

यह भी जाने—

बिना किसी App के फोन मे दो WhatsApp कैसे चलाए

WhatsApp par Call Link kaise banaye ?

Chrome me Microphone Enable kaise kare

1- सबसे पहले फोन मे Chrome Browser को ओपन करे।

2- अब ऊपर राइट साइड दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ आपके समाने बहुत सारे सेटिंग्स निकल कर आती है।

4- यहाँ पर आपको Settings का एक विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको एक बार फिर से बहुत सारी सेटिंग दी जाती है.

6- यदि आप यहाँ थोड़ा नीचे आते है तो यहाँ आपको Site Settings का एक विकल्प मिलता है क्लिक करे।

7- अब यहाँ आपको Microphone की सेटिंग मिल जाती है, क्लिक करे।

8- अब यहाँ से आप इसे On/Off कर सकते है।

तो कुछ इस तरह से भी आप अपने फोन के क्रोम ब्राउजर मे Microphone की सेटिंग को ऑन कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की ‘Chrome me Microphone Enable kaise kare’ हमने आपको ऐसा करने के 2 तरीके बताए है आपको जो आसान लगे कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button