How to

फोन Free Fire खेलते समय Hang होता है कैसे ठीक करे? | How to Fix Phone Hanging Problem

Introduction:-

फोन Free Fire खेलते समय Hang होता है कैसे ठीक करे: यदि दोस्तों आपके पास भी एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन है और आप भी Free Fire गेम खेलने के बेहद ज्यादा शोकीन है लेकिन आप अपने 2GB, 3GB, 4GB या 6GB RAM वाले फोन मे Free Fire को नहीं खेल पाते है. आपका फोन जब आप game play करते है तो बहुत ज्यादा लेग करता है गरम होने लगता है अटक अटक के चलने लगता है तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है की ‘फोन Free Fire खेलते समय Hang होता है कैसे ठीक करे’ या ‘How to Fix Phone Hanging Problem’ जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Free Fire Max New Headshot Trick 2023

फोन Free Fire खेलते समय Hang होता है कैसे ठीक करे?

यदि आपके फोन मे भी FreeFire बहुत ज्यादा Lag होता है खेलते टाइम Ping हाई हो जाते है, Touch सही से रेस्पॉन्स नहीं करती तो आज मे आपको इस पोस्ट मे बताने वाला हूँ कुछ ऐसी Tips और Settings जो यदि आप अपने फोन मे कर लेते है तो आपके फोन मे FreeFire Zero Leg Mode मे चलने वाला है। यदि आपका भी यही सवाल है How to Play FreeFire Game In Zero Lag Mode ज़ीरो नो लेग मोड मे फ्री फायर कैसे खेले तो आपको अपने फोन मे यह कुछ Important सेटिंग्स करनी होगी, सेटिंग्स को जानने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

फोन Free Fire खेलते समय Hang होता है कैसे ठीक करे? | How to Fix Phone Hanging Problem

सबसे पहले फोन मे करे यह काम

यदि आप भी चाहते है की जब भी हम अपने फोन मे FreeFire खेले तो वह Lag ना करें तो आपको अपने फोन मे कुछ बेसिक से settings का ध्यान रखना होता है जो लगभग सभी फोन मे देखने को मिल जाती है।

1- सबसे पहले अपने फोन की Settings मे जाएं।

2- यहाँ पर सर्च करें Build Number और 7 बार क्लिक करके Developer Option ऑन करे और क्लिक करें।

3- अब आपको यहाँ एक Setting देखने को मिल जाती है Graphics driver preferences, क्लिक करे।

4- अब यहाँ FreeFire पर क्लिक करें, यदि आप कोई और भी गेम खेलते है जैसे PUBG, BGMI तो वह सिलेक्ट करें।

5- अब System Graphics driver पर क्लिक करें। यह करने से आपके गेम के Graphics बढ़ जाएंगे।

अब आपको अपने फोन की RAM को optimize करना होगा जिसके लिए अब आपको अपने फोन मे यह काम करना होगा आइए जानते है।

इस सेटिंग से करे RAM optimize

यदि आप यह सोच रहे है की मेरे फोन की RAM 2 GB से बढ़कर 4 GB हो जाए तो ऐसा नहीं है, लेकिन यदि आप अपने फोन मे यह सेटिंग्स करते है तो जरूर आप अपने फोन की RAM के स्टोरेज को बढ़ा सकते है उसे Optimize कर सकते है।

1- फोन की Setting मे जाएं और Developer Option ऑन करें।

2- अब आपको यहाँ एक Setting देखने को मिलेगी Running Services पर क्लिक करें।

3- अब ऊपर राइट साइड 3 डॉटस पर क्लिक करें।

4- अब Show Cached processes पर क्लिक करें।

5- अब यह आपके सामने सभी Apps की लिस्ट आ जाती है जो आप ज्यादातर यूज नहीं करते तो उस App पर क्लिक करें और Stop करदे। जिसे आपके फोन की RAM optimize हो जाएगी।

अब आपको अपने फोन के टच रेस्पॉन्स को बढ़ाना होगा। क्यूंकी अक्सर देखा जाता है की जब आप Game प्ले करते है तो आप टच जैसे ही करते है तो उसका रीस्पान्स बहुत ही स्लो मिलता है तो आपको इसे फास्ट करना होगा जिसके लिए आपको नीचे दी गई सेटिंग करनी होगी.

फोन के टच रेस्पॉन्स को कैसे बढ़ाए

सभी स्मार्टफोन मे यह Setting देखने को मिल जाती है, यदि आप भी करना चाहते है तो-

1- सबसे पहले फोन मे Developer Option को ऑन करें।

2- अब आपको यहाँ 3 setting देखने को मिलेगी।

  • Window Animation Scale
  • Transition Animation Zoom
  • Animator Duration Scale

सभी सेटिंग्स पर क्लिक करके 0.5x करें। इससे आपकी टच प्रॉब्लेम सॉल्व होगी।

अब आपको अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा जो आपको Zero No Lag Mode मे FreeFire को खेलने मे हेल्प करेगी।

अब आखिर मे करे यह काम

यह सभी सेटिंग कर लेने के बाद मे अब आपको आखिर मे यह काम करना होगा, इसके लिए आपको एक Application को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

यह Application एक प्रकार का Tool है जो आपको आपके गेम खेलने की स्पीड को इंक्रीज़ करता है और आपको एक प्रो प्लेयर बना देता है, इसकी हेल्प से आप FreeFire को Zero No Lag Mode मे Play कर सकते है।

  Download App

Conclusion:

तो दोस्तों कुछ बेसिक सी सेटिंग्स अपने फोन मे करें और इस Tool का इस्तेमाल करे यदि आप यह सभी सेटिंग्स अच्छे से करके यह टूल को यूज करते है तो आप सही मायने मे एक प्रो प्लेयर बन जाओगे। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयो होगी और अब आपका यह सवाल ‘फोन Free Fire खेलते समय Hang होता है कैसे ठीक करे’ या ‘How to Fix Phone Hanging Problem’ इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा, यदि अभी भी आपको कोई प्रॉब्लेम आती है तो आप हमे कमेन्ट के माध्यम से जरूर बताए हम आपकी कमेन्ट का रिप्लाइ देने की भरपूर कोशिश करेंगे, और आप हमे फॉलो भी कर सकते है, यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे।

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button