AndroidHow to

How to Remove Headphone Symbol | Headphone Icon Stuck In Notification Bar Problem Solved

Redmi, Earphone Mode Off , Earphone Mode Ko Kaise Hataye, Headphone Mode Kaise thik Kare

Introduction:-

How to Remove Headphone Symbol: यदि दोस्तों आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर भी ऊपर स्टैटस बार पर headphone icon या earphone symbol आ रहा है या फिर आपके फोन पर headphone ion stuck हो चुका है रुक चुका है और आप इसे हटाना चाहते है लेकिन आपको नही पता की ‘How to Remove Headphone Symbol’ या ‘ Headphone Icon Stuck In Notification या Headphone Mode Kaise thik Kare तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है जिससे आप अपने फोन से यदि उसमे हेड्फोन आइकान स्टक हो चुका है हटा सकते है. अब कैसे करेंगे आप यह काम जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Phone me Headphone Icon Stuck kyu ho jata hai

यदि दोस्तों आपके फोन पर भी हेड्फोन का साइन आ रहा है जिसको आप हटाना चाहते है तो हम आपको बता दे की किसी भी प्रबलें को ठीक करने से पहले आपको यह पता होना बेहद जरूरी होता है की वह आखिर समस्या आई किस कारण है. तो यदि आप भी जाना चाहते है phone me headphone icon stuck kyu ho jata hai तो हम आपको बता दे की फोन मे हेड्फोन आइकान स्टक आपके फोन मे 2 कन्डिशन मे होता है एक आपके फोन की hardware की प्रॉब्लेम से और दूसरा आपके फोन की internal प्रॉब्लेम से. यदि आपके फोन मे headphone का sign देखने को मिल रहा है।

How to Remove Headphone Symbol | Headphone Icon Stuck In Notification Bar Problem Solved

और वह आपके फोन की hardware की समस्या है तो इसके लिए आपको किसी मकेनिक के पास जाना होगा वही इसको ठीक कर सकता है. लेकिन यदि यह समस्या hardware की नही फिर आप इसे कैसे ठीक करेंगे उसके लिए हमने आपके लिए कुछ टिप्स और ट्रिक निकाली है जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकते है. अब क्या है टिप्स आइए विस्तार से बताते है।

How to fix This account cannot use WhatsApp problem

Headphone Icon Stuck In Notification Bar Problem Solved

यदि दोस्तों आपके फोन पर भी headphone icon stuck हो चुका है तो अब आप इसे कैसे ठीक कर सकते है उसके लिए नीचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे सेटिंग को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर आपको Sound & Vibration की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

3- इसके बाद यहाँ आपको एक Audio सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

4- अब दोस्तों यहाँ पर earphone या headphone के कुछ मोड होते है जिन्हे आपको बदलना होगा।

5- आप यहाँ पर पहले से दिए गये mode को बदल कर कोई दूसरा मोड चुन ले।

इसके बाद अब आपको अपने फोन मे दूसरी सेटिंग करनी होगी।

दूसरी सेटिंग- Headphone Mode Kaise thik Kare

1- इसके लिए फोन की सेटिंग मे जाए।

2- अब आपको यहाँ पर Storage की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

3- अब यहाँ पर आपको Clear Cached का एक विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

4- इसके बाद यहाँ पर कुछ प्रोसेस होगा इसे होने दें।

जैसे ही यह प्रोसेस पूरा होता है आपके फोन से कुछ समय के बाद वह icon आपके फोन से हट जाएगा. यह तरीका 101% working है आपके फोन का कुछ cached data होता है जो आपको earphone का sign दिखाता है. तो इसे आप कुछ इस तरह से ठीक कर सकते है.

इस बात पर भी करे गोर

हाँ दोस्तों एक बात ओर है, कई दफा ऐसा हो जाता है की आपके फोन के earphone jack मे कुछ कचरा चला जाता है जिससे भी आपके फोन पर headphone icon stuck हो जाता है तो आपको एक बार अपने फोन के earphone jack को भी अच्छे से साफ कर लेना है क्या पता उससे ही आपका काम बन जाए।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बहुत ही जरूरी जानकारी देते हुए बताया है की कैसे आप अपने फोन से हेड्फोन आइकान को हटा सकते है यदि वह स्टक हो गया है. आपको हमने कुछ टिप्स बताई है जिसकी मदद से आपकी यह प्रॉब्लेम solve हो जाएगी। आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे।

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button