Tips & TricksWhatsapp

WhatsApp पर पहले से भेजे हुए Message Edit कैसे करें 2023 (New Trick)

अगर आप अपने मोबाइल में WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो आज के इस लेख में हम आपको व्हाट्सएप की एक ऐसी शानदार ट्रिक एवं अपडेट के बारे में बताएंगे जो आपके बहुत ज्यादा काम आएगा। आज हम आपको जो ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं इस trick की सहायता से अगर आपने व्हाट्सएप पर कोई मैसेज सेंड किया है और अब आप उस मैसेज को एडिट करना चाहते हैं तो यह काम अब आप WhatsApp में बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

अगर आप भी व्हाट्सएप की इस शानदार ट्रिक के बारे में जानना चाहते हैं और साथ ही जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप पर पहले से भेजे गए मैसेज को बिना डिलीट करें कैसे एडिट करें? तो आज के इस लेख को शुरू से लेकर आखिर तक जरूर पढ़िए।

WhatsApp Message Edit कैसे करें?

आज के जमाने में ऐसा कोई नहीं है जो अपने मोबाइल में व्हाट्सएप ना यूज करता हो अलग-अलग वर्ग के लोग अपने मोबाइल में व्हाट्सएप का प्रयोग अलग-अलग कामों के लिए करते हैं,

जैसे कुछ लोग सिर्फ और सिर्फ अपने दोस्तों के साथ चैटिंग करने के लिए व्हाट्सएप यूज करते हैं और दूसरी तरफ कुछ लोग व्हाट्सएप को बिजनेस के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं अगर आप व्हाट्सएप को बिजनेस के रूप में इस्तेमाल करते हैं और आपने अपने कस्टमर को मैसेज गलत भेज दिया है पर अब आप उस मैसेज को बिना डिलीट करें एडिट करना चाहते हैं तो वह आप कैसे करेंगे आज के इस लेख के माध्यम से आपको यह सीखने को मिलेगा।

तो चलिए दोस्तों ज्यादा समय ना गवाते हुए सीधे हम इस शानदार व्हाट्सएप की ट्रिक्स को सीख लेते हैं जिसमें हम व्हाट्सएप पर भेजे हुए मैसेज को एडिट करना सीखेंगे।

WhatsApp पर भेजे गए मैसेज को edit कैसे करें? (Step by Step)

यदि आप व्हाट्सएप पर किसी मैसेज को एडिट करना चाहते हैं तो शायद यह फीचर अभी आपको व्हाट्सएप के अंदर नहीं मिलेगा, पर आप इस फीचर को व्हाट्सएप को अपडेट करके प्राप्त कर सकते हैं यदि अभी तक आपने अपने व्हाट्सएप को अपडेट नहीं किया तो सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप को अपडेट कीजिए।

क्योंकि आपको व्हाट्सएप का यह शानदार फीचर अपडेट के बाद ही मिलेगा तो आप अपने व्हाट्सएप को प्ले स्टोर से आसानी से अपडेट कर सकते हैं।

चलिए दोस्तों आप जानते हैं कि WhatsApp पर पहले से भेजे गए मैसेज को edit कैसे करना है।

  • सबसे पहले व्हाट्सएप को अपडेट करें।
  • अपडेट करने के बाद आपको व्हाट्सएप में एडिट फीचर मिल जाएगा।
  • अब अगर आप किसी मैसेज को एडिट करना चाहते हैं तो उस मैसेज को सेलेक्ट करें और ऊपर 3dot पर क्लिक करके एडिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने उस मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन मिल जाएगा अब आप उस मैसेज को एडिट करके भेज सकते हैं।

तो इस तरह से आप WhatsApp पर पहले से भेजे गए मैसेज को edit कर सकते हैं बिना मैसेज को डिलीट करें।

Conclusion

आपको यह WhatsApp की ट्रिक कैसी लगी इसके बारे में हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर आप आगे भी व्हाट्सएप की कुछ ऐसी शानदार ट्रिक के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट पर आकर रोज नए-नए आर्टिकल को रीड करके व्हाट्सएप की शानदार हैट्रिक के बारे में सीख सकते हैं।

उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो आप इस लेख को अपने सभी दोस्तों एवं परिवार वालों के साथ जरूर सांझा करें, ताकि उनको भी व्हाट्सएप की इस शानदार हैट्रिक के बारे में पता चले।

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button