How toInternetTips & Tricks

Instagram Post पर Likes कैसे बढ़ाएं। 2023 का नया तरीका

नमस्कार दोस्तों, हम रोजाना सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे Instagram का इस्तेमाल करते है। इन प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते समय हम इस बात की सबसे बड़ी चिंता रहती है की Instagram पर अपलोड की गई पोस्ट पर लाइक कैसे बढ़ाये जाये ? अगर आपके मन में भी यही सवाल रहता है तो आपके इसी सवाल का जवाब देने की कोशिश हम इस लेख में देने जा रहे है। 

आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से और जानते है कुछ ऐसे 5 आर्गेनिक तरीकों के बारे में जिनकी मदद से आप अपनी प्रोफाइल पर अपलोड की गई फोटो पर लाइक बढ़ा सकते है। हम इस लेख में ऐसे कुछ 5 तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपनी प्रोफाइल पर अपलोड की गई फोटो पर लाइक बढ़ा सकते है। 

Instagram पर रियल लाइक बढाने के लिए आपके पास यह आसान तरीके हो सकते है जिनका इस्तेमाल आप कर सकते है। इसके साथ ही हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिसकी मदद से आपको इसके बारे में जानकारी मिल सके की आपको किस तरह से आपको फायदा मिल सके। 

Instagram पोस्ट लाइक

Instagram Post पर Likes कैसे बढ़ाएं। 2023 का नया तरीका

Instagram Profile पर अपलोड की गई जानकारी और पोस्ट पर लाइक लाने के लिए आपके पास कुछ ऐसे तरीके होते है जिनका इस्तेमाल आप कर सकते है और उनके साथ ही आपको इसका फायदा मिल सकता है। जानते है ऐसे तरीके के बारे जिसमे आप अपनी प्रोफाइल पर अपलोड की गई पोस्ट पर लाइक ला सकते है और इसके बारे में आप इस तरह से समझ सकते है। 

Instagram Post पर लाइक लाने के तरीके ?

Instagram Post पर लाइक लाने के लिए आपके पास कई तरह के आप्शन रहते है जिसकी मदद से आप अपनी प्रोफाइल पर अपलोड की गई पोस्ट पर लाइक ला सकते है और वो भी बेहद ही आसानी से।

यह है वो आसान तरीके जिसकी मदद से आप अपनी प्रोफाइल पर लाइक ला सकते है और वो भी बेहद ही आसानी से। 

#1 Daily with Hashtag

जैसा की हम पहले से ही जान चुके है की Hashtag क्या होता है। यह वो कीवर्ड होता है जिसको आप अपने फोटो के साथ अपलोड कर सकते है और उसके अपलोड करने मात्र से ही आपकी फोटो और पोस्ट थोड़ी से वायरल होने लगती है। 

फोटो के साथ इस टैग का इस्तेमाल करने से आपको बेहद ही अच्छा फायदा मिलता है की इसमें आपको पोस्ट उस एक कीवर्ड के साथ ही रैंक करने लगती है और कई बार अगर लोग उस कीवर्ड को इस्तेमाल करते हो वो आपकी पोस्ट रैंक करने लगती है तो उसके बाद वो काफी लोगो तक पहुचती है और आपको इससे मदद मिल सकती है। 

#2 Daily Posting 

इसके बाद आपके पास एक और तरीका रहता है और वो है की आप इसमें रोजाना पोस्ट करे और इसके साथ उसमे Hashtag का इस्तेमाल करे ताकि आपको इसकी मदद से Reach मिल सके। उसके साथ ही कई सारे अलग – अलग Organic Source की सहायता से आपका फोटो और पोस्ट वायरल होता है जिससे आपकी पोस्ट पर लाइक और कमेंट्स दोनों बढ़ सकते है। 

#3 Share

सोशल मीडिया पर अपलोड की गई पोस्ट को आप बेहद ही आसानी से किसी दुसरे प्रोफाइल पर अपलोड कर सकते है। इसके अलावा किसी भी पोस्ट को फेसबुक, ट्विटर इत्यादि प्लेटफार्म पर अपलोड कर सकते है। अगर आप फोटो को अपलोड करते है तो उसके बाद ही इसको शेयर जरुर करे ताकि इससे आपकी फोटो काफी तेजी से वायरल हो सके और आपको इससे फायदा मिल सके। 

#4 COllab 

रियल लाइक पाने के लिए यह एक और बेहतरीन आप्शन है जिसके मदद से आप अपनी प्रोफाइल और उस पर अपलोड की गई पोस्ट को आसानी से प्रमोट कर सकते है। यह एक ऐसा आप्शन है जिसमे आपको हो सकता है की थोडा सा खर्चा करना पड़ जाए क्योंकि अगर आप किसी और की प्रोफाइल पर फोटो अपलोड करते है और उससे आपके पोस्ट को लिंक करते है तो वो जिस प्रोफाइल पर आप वो फोटो अपलोड करते है वो आपसे पैसे ले सकता है। 

यह पैसे कितने होंगे इसके बारे में कुछ अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है और ना ही इसके बारे में कहा जा सकता है। 

#5 प्रमोट 

किसी भी पोस्ट पर लाइक लाने के लिए हमारे पास एक ऐसा आप्शन है जिसमे आपके पैसे खर्च जरुर होंगे परतु इससे वास्तविक परिणाम मिलेंगे। इस पोस्ट को आप Paid तरीके से प्रमोट कर सकते है और उसके साथ ही उसको किसी अन्य सोशल प्लेटफार्म पर भी शेयर कर सकते है जिससे की आपको इसका फायदा मिल सके।

यह है वो पांच तरीके जिसकी मदद से आप अपनी प्रोफाइल पर अपलोड की गई फोटो पर रियल लाइक ला सकते है। 

इस तरह से आप अपनी प्रोफाइल पर अपलोड की गई पोस्ट को अपलोड कर सकते है। यह बेहद ही आसान है और इस टूल और इस आप्शन का इस्तेमाल आप कर सकते है। इस तरह से आप अपनी प्रोफाइल को प्रमोट कर सकते है।

अंतिम शब्द

इस लेख में आपको इंस्टाग्राम पर रियल लाइक कैसे बढ़ाए ऑर्गेनिक 5 तरीके के बारे में बताया गया है। उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आएगा। अगर आपको हमारे यह लेख पसंद आया है तो हमे कमेंट कर के जरुर बताये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button