How to

Instagram Par Upload Post ka Title Change Kaise Kare | How to change title of uploaded post on Instagram?

Introduction:-

Instagram Par Upload Post ka Title Change Kaise Kare: यदि दोस्तों आप भी एक इंस्टाग्राम यूजर है तो आप जरूर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपलोड करते होंगे. लेकिन कई बार आपसे जाने अनजाने मे उस पोस्ट को टाइटल गलत हो जाता है और उसके बाद आप अपनी पोस्ट को अपलोड कर देते है और फिर आप उसे बदलना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की ‘Instagram Par Upload Post ka Title Change Kaise Kare’ या ‘How to change title of uploaded post on Instagram’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है की कैसे आप अपने इंस्टाग्राम की अपलोड पोस्ट के टाइटल को बदल सकते है. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

Instagram Par Upload Post ka Title Change Kaise Kare?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Instagram Par Upload Post ka Title Change Kaise Kare’ या ‘How to change title of uploaded post on Instagram’ तो हम आपको इसी सवाल का जवाब देने जा रहे है. लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की यदि आपको इंस्टाग्राम पर या किसी भी अन्य App पर आपको किसी भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप हमे वह समस्या कमेन्ट के माध्यम से बता सकते है. हम आपको उसका सोल्यूशंस या हल देने की पूरी-पूरी कोशिश करेंगे. आइए अब आपको बताते है की How to change title of uploaded post on Instagram?

Instagram Par Upload Post ka Title Change Kaise Kare | How to change title of uploaded post on Instagram?

How to change title of uploaded post on Instagram?

अब यदि दोस्तों आप अपने इंस्टाग्राम की किसी भी पोस्ट को चाहे वह अपने कितनी ही दिन पहले पोस्ट की है और अब आप उसके टाइटल को या कहे तो कैप्शन को बदलना चाहते है या चेंज करना चाहते है तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

यह भी जाने–

1- Instagram Bio Me Image Kaise Lagaye

2- Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

3- Instagram Replies and Message Recations Not Working

4- Instagram Par Kisne Block Kiya Hai Kaise Pata Kare 

5- Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe

6- Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai

1- सबसे पहले फोन मे instagram app को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर नीचे की तरफ दिए गए profile लोगों पर टैप करे।

3- अब यहाँ आपके सामने आपकी सभी Post देखने को मिल जाती है।

4- अब जिस किसी भी पोस्ट का टाइटल आप बदलना चाहते है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ पर इस पोस्ट के ऊपर राइट साइड बने 3 डॉट पर क्लिक करे।

6- इसके बाद यहाँ पर कुछ सेटिंग्स निकल कर आती है।

7- यहाँ आपको एक Edit का ऑप्शन देखने को मिलता है।

8- अब यहाँ से आप अपने टाइटल को एडिट कर सकते है।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए पोस्ट के टाइटल को कभी भी बदल सकते है. कुछ यूजर को बहुत परेशानी हो रही है क्यूंकी वह अपनी पोस्ट को टाइटल को बदलना चाहते है लेकिन उनको पता नहीं होता तो यदि आप भी उन्ही मे से एक है तो कुछ इसी तरह से आप ऐसा कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के टाइटल को बदल सकते है जबकी वह अपलोड भी की जा चुकी है. तो यदि आप ऐसा करना चाह रहे थे तो एक यही तरीका है जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button