How to

Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai | How to Add Music on Instagram Post?

Introduction:-

Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai: इंस्टाग्राम तो आप सभी इस्तेमाल करते है और आप रोजाना ढेरों सारी पोस्ट भी डालते होंगे लेकिन कई बार आपने देखा होगा की कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी उस पोस्ट पर एक song add करते है. लेकिन कुछ यूजर्स को पता नहीं है की ‘Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai’ या ‘How to Add Music on Instagram Post’ वैसे तो यह करना बेहद आसान है लेकिन हमारे पास इस टॉपिक को लेकर बहुत सारे कमेंट्स आ रहे थे कुछ यूजर्स को शिकायत है की वह जब म्यूजिक Add करते है तो वह Music किसी दूसरे यूजर्स को सुनाई नहीं पड़ता है. तो यदि आप भी इस समस्या को फैस कर रहे है तो आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है. जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai’ या ‘How to Add Music on Instagram Post’ तो आपको इसका जवाब मिल जाएगा, लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की यदि आपको इंस्टाग्राम पर कुछ समस्या है और आपको उसका अभी तक हल नहीं मिला है तो आप हमे कमेन्ट करके बता सकते है हम आपको उसका सोल्यूशंस जरूर देंगे. अब आइए अपने टॉपिक पर आते है. बता दे कुछ यूजर्स को परेशानी है की वह अपनी किसी भी पोस्ट पर म्यूजिक को Add नहीं कर पा रहे है या फिर उन्हे पता ही नहीं है की ‘Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai’ तो हम आपको इसके बारे मे बताते है।

Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai | How to Add Music on Instagram Post?

यदि दोस्तों आप अपने इंस्टाग्राम की पोस्ट पर music add नहीं कर पा रहे है या फिर music add करने का ऑप्शन नहीं आ रहा है तो सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम को update करना होगा. इसके बाद आपको हमारे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करना होगा.

यह भी जाने–

1- Instagram Bio Me Image Kaise Lagaye

2- Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

3- Instagram Replies and Message Recations Not Working

4- Instagram Par Kisne Block Kiya Hai Kaise Pata Kare 

5- Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe

How to Add Music on Instagram Post?

1- सबसे पहले इंस्टाग्राम App को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर दिए गए Plus के बटन पर क्लिक करे।

3- इसके बाद यहाँ पर नीचे की साइड बहुत सारे विकल्प आते है, यहाँ Post को चुने।

4- अब यहाँ पर अपने फोन की Gallery से उस Post को चुने जिस App पर music add करना चाहते है।

5- इसके बाद यहाँ पर कुछ Edit के विकल्प आते है करने के बाद आगे बढ़े।

6- अब यहाँ पर आपके समाने नीचे एक Add Music का विकल्प आता है।, क्लिक करे।

7- अब यहाँ से आप अपने उस Music को Add करे जो आपको पसंद है।

8- इसके बाद आप इस पोस्ट को Share कर सकते है यह म्यूजिक के साथ जाएगी।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप अपने इंस्टाग्राम की पोस्ट पर म्यूजिक को add कर सकते है. बता दे की कुछ यूजर्स के हमारे पास कमेंट्स आ रहे थे की वह जब अपनी पोस्ट पर म्यूजिक ऐड करते है और शेयर करते है तो उनके जो फॉलोवर्स है उनको वह म्यूजिक शो नहीं होता है तो हम आपको बता दे की यह समस्या आपके इंस्टाग्राम पर नहीं है यह उस फालोअर के यूजर पर है जिसको आपकी पोस्ट मे पर म्यूजिक नहीं दिख रहा है. उसे अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करना होगा तब जाके यह समस्या ठीक होगी और यदि नहीं हुई है तो।

अब उसको अपने instagram Account को Professional Account मे बदलना होगा. बता दे की यदि आप पोस्ट शेयर करते समय music add करने के विकल्प को नहीं देख पा रहे है तो आपको भी अपने Account को Professional Account मे बदलना होगा।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की ‘Instagram ki Post Par Music Add Kaise Karte Hai’ या ‘How to Add Music on Instagram Post’ यदि आपको भी अपने इंस्टाग्राम की पोस्ट पर डालते हुए यह समस्या हो रही है तो आज हमने आपको इस पोस्ट मे इस समस्या का 100% working सोल्यूशंस दिया है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई update के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button