AppsHow toInternet

Top 5 Best Instant Loan App | Instant Loan कैसे लें? पूरी जानकारी

आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे 5 ऐसे Best App कि जिनके द्वारा आप आसानी से जल्द से जल्द Loan पा सकते हैं, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के इस वर्तमान युग में ऐसे बहुत कम लोग हैं, जिन्हें Loan की जरूरत नहीं पड़ती है और देखा जाए तो Personal और Online Loan तो हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है, तो आज हम आपके लिए ऐसे 5 Best जल्द से जल्द Online Loan Apps लेकर आए हैं जिनके द्वारा आप आसानी से Loan ले पाएंगे तो चलिए जानते हैं उन 5 Apps के बारे में।

अगर आप घर बैठे Loan लेना चाहते हैं बिना किसी Documents Verification तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होने वाला है, क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे Apps के बारे में बताएंगे जिनके द्वारा आप अपने Smartphone से घर बैठे Loan ले सकते हैं तो चलिए जानते हैं।

Instant Loan Application क्या है?

Instant Loan से हम आसानी से समझ सकते हैं कि जल्दी से Loan कराना, जब हमें कभी भी पैसों की Emergency होती है तो हम Instant Loan लेने के लिए सोचते हैं, जैसे कि मान लीजिए अगर आपके सामने कोई भी परेशानी आ जाती है पढ़ाई से जुड़ी, भगवान ना करे कोई Accident हो जाए तो आपको ऐसे में अचानक से पैसों की जरूरत पड़ती है, और ऐसे समय के लिए यह Apps बहुत ही काम आने वाले हैं क्योंकि आप इन Apps के द्वारा घर बैठे कुछ Documents जैसे Pan Card, Aadhaar card के माध्यम से अपने Bank Account में आसानी से Loan प्राप्त कर सकते हैं।

Instant Loan लेने के लिए किन-किन चीजों की आवश्यकता होती है?

Top 5 Best Instant Loan App | Instant Loan कैसे लें? पूरी जानकारी

अगर देखा जाए तो भारत में Instant Loan लेने के लिए आपको ऐसे किसी खास चीज की जरूरत नहीं है आपके पास सिर्फ भारत की नागरिकता होनी चाहिए, और आपकी उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए आप आसानी से Loan ले सकते हैं अपने कुछ Personal Documents दिखाकर जैसे कि Adhar Card,Pan Card इत्यादि।

Instant Loan की विशेषताएं?

Instant Loan आपको 4000 से लेकर 3 लाख तक मिल सकता है, लेकिन इस तरह के Loan में आपको लेने के लिए कम समय मिलता है जैसे कि आपको 62 दिनों से लेकर 1 साल तक यह पैसा चुकाना होता है। Instant Loan आप अपने Smartphone के जरिए आसानी से ले सकते है, चलिए जानते हैं कि Instant Loan का आवेदन करते वक्त किन Documents की जरूरत पड़ती है।

  • Identity Proof:- Instant Loan के लिए आपको अपने Identify Proof में Adhar card या Pan Card, Driving Licence किसी भी एक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Bank statement:- अगर आपको ज्यादा Loan की जरूरत है तो आपको Bank की Statement दिखानी होती है जिसमें आपकी Salary के बारे में पूरी Deatails होती है।

Top 5 Instant Loan Apps

वैसे तो आपको Internet पर बहुत से ऐसे App मिल जाएंगे जो आप को Loan देने का दावा करते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि वह आपको Real में Loan Provide कराएं। ज्यादातर ऐसे Apps से Fake भी होते हैं तो आज हम आपको ऐसे 5 Apps बताएंगे जो आपको Real में Instant Loan provide कराते हैं।

1. Kreditbee

kreditbee App यह एक ऐसा App है जिससे आप आसानी से बहुत ही जल्दी Loan प्राप्त कर सकते हैं और आपको शुरुआत में यह 60000 से 70000 तक का Loan Provide कराता है, वह भी किसी बिना Salary Proof के इसमें आपको कई तरह का Loan मिल जाता है जैसे कि Online Puchase Loan, Personal Loan, Flexy Personal loan।

2. Cashbean Loan App

Cashbean Loan App एक ऐसा Loan App है जिसमें आपको Coupon दिए जाते हैं और Coupon के बदले में आपको Cashback मिलता है, Cashbean के द्वारा आप शुरुआत में आप 2000 का Loan ले सकते हैं और यह Amount धीरे-धीरे बढ़ जाती है।

3. Money Tap

Money Tap आपको Instant Loan provide कराता है और इसकी Loan देने की Amount बदलती रहती है Money Tap के जरिए आप 3 महीने की amazon पर आसानी से Shopping कर सकते हैं, और जिसके लिए आपको 0% Interest की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।

4. Early Salary App

Earlysalary ऐसा App है जो उन लोगों के लिए बनाया गया है जिनकी salary 18k से ज्यादा होती है, वह आसानी से इस App के द्वारा 200000 तक का Loan ले सकते हैं यह Loan 10 मिनट के अंदर Provide कर दिया जाता। और अगर आपने azon, Flipkart जैसी Website का इस्तेमाल करके वहां से Shopping करते हैं, तो Early Salary App से आप आसानी से Shopping कर सकते हैं, आपको 0% Interest Rate पर सभी सामान मिल जाता है।

5. Money View Loan App

Money View Loan App के द्वारा आसानी से 3 से 4 लाख तक का Loan ले सकते हैं, लेकिन इस App से Loan लेने के लिए आप को Salary Proof देना होता है और यहां पर आपको इसमें 60 महीने तक का Loan Tenure मिल जाता है।

Money View Loan की Processing Fees होती है जो कि आपको कुछ Percent देनी होती है और आपको इस Application में Bill repayment से जुड़ी जानकारी भी मिलती रहती है।

तो अब आप जान गए होंगे कि 5 ऐसे कौन से Best App है जो आपको Instant Loan Provide कराते हैं अगर आपको भी Loan की आवश्यकता है, और आप Instant Loan लेना चाहते हैं तो आप इनमें से किसी भी एक Application का इस्तेमाल कर सकते हैं अपनी जरूरत के अनुसार और आसानी से Loan ले सकते हैं।

उम्मीद करते हैं हमारे इस आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगी आज के इस आर्टिकल में हमने आपको ऐसे 5 Best Instant Loan Apps के बारे में बताया जिनके द्वारा आप आसानी से घर बैठे अपने Smartphone के जरिए Loan ले सकते हैं, तो अगर आज का यह आर्टिकल आपको पसंद आया तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button