How toInternetTips & Tricks

Credit Card कैसे बनवाएं SBI HDFC PNB ऑनलाइन अप्लाई करें

आज के इस आर्टिकल में हम सभी जानेंगे कि क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं SBI HDFC PNB ऑनलाइन अप्लाई करें और साथ ही साथ आज हम आप सभी लोगों को Credit Card से जुड़ी हुई जितनी भी जानकारी होगी वो भी बताएंगे जिससे कि फिर आपको कहि भी किसी भी प्रकार की परेसानी का सामना नही करना पड़ेगा।

Credit Card कैसे बनवाएं SBI HDFC PNB ऑनलाइन अप्लाई करें

क्योंकि कई बार ऐसा भी हो जाता है कि हमें किसी चीज़ की जानकारी पता न होने की वजह से परेशान होना पड़ जाता है। तो चलिए दोस्तों आगे की ओर बढ़ते हैं।

दोस्तों आज के Modern जमाने में ज्यादातर लोग Digital Services का इस्तेमाल करते हैं और आज कल तो Shopping के लिए Credit Card का इस्तेमाल किये जाने लगा है। और आप सभी लोग ये तो जरूर जानते होंगे कि Credit Card Shopping करने में कितना काम में आता है।

चूंकि, अलग अलग Banks के Credit Card पर No Interest Rate होने की वजह से ये हम सभी लोगों को काफी फायदेमंद भी साबित हुआ है। अगर आप लोगों का Credit Card नही है और आप अपना खुद का एक Credit Card बनवाने की सोच रहे हैं, परन्तु आपको इसके तरीके व इसके बारे में जानकारी नही है।

तो आपको बिल्कुल भी चिंता नही करनी है, क्योंकि आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको अपना खुद का Credit Card बनाने के सबसे आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

आखिर Credit Card होता क्या है

दोस्तों Credit Card बनबाने से पहले ये भी जानना बहुत जरूरी है, कि Credit Card होता क्या है। हम आप सभी लोगों को बतादें कि असल में Credit Card Bank से लिया हुआ एक Loan की तरह होता है जो कि हमें महीने की आखिरी तारीख पर चुकाना पड़ता है।

सरल भाषा में समझें तो अगर आप अपना Credit Card बनवा लेते हैं और इससे shopping करते हैं, तो आपको अपने साथ में Cash रखने की कोई जरूरत नही है।

क्योंकि आप Credit Card की मदद से आसानी से Shopping कर सकते हैं। और आप जितने रुपये की भी Credit Card के जरिये जितने भी रुपये की Shopping करते हैं।

Credit Card कैसे बनवाएं SBI HDFC PNB ऑनलाइन अप्लाई करें

तो उतने रुपये का Bill आपके Mobile Phone पर आ जाता है। फिर आप इसे महीने की आखिरी तारीख में ये Bill चुका सकते हैं और यह आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।

Credit Card की सबसे अच्छी बात तो ये है कि Credit Card से लिए गए Loan का हमें कोई भी व्याज नही देना पड़ता है और आसानी से हम इस Loan को बिना कोई व्याज दिए महीने की आखिरी में चुका सकते हैं। आशा है अब आप Credit Card क्या होता है ये जरूर जान गए होंगे।

Credit Card बनबाने के लिए जरूरी Documents-

दोस्तों अगर आप लोग भी Credit Card बनवाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए कुछ जरूर Documents की जरूरत पड़ती है जो कुछ इस प्रकार हैं-

  • Pancard
  • Adhar Card
  • Voter ID
  • Passport Size Photo
  • Income Certificate इत्यादि।

Credit Card ऑनलाइन Apply कैसे करें

Credit Card को Online Apply करने के लिए निम्नलिखित steps को follow करें-

Step- 1. सबसे पहले अपने Mobile Phone के Browser को open करें और Paisabazar.com की website पर जाएं।

Step- 2. फिर इसके बाद अपना Mobile Number डालके sign in करें।

Credit Card कैसे बनवाएं SBI HDFC PNB ऑनलाइन अप्लाई करें

Step- 3. अब Credit Card वाले option पर Click करें।

Step- 4. अब अपना Mobile Number डालके Check Offer पर click करें।

Step- 5. और इसके बाद अपनी Personal Details भरके Credit Card को चुने और फिर Apply करदें।

CONCLUSION-

अब आपको Credit Card को Online Apply करने का तरीका समझ में आ गया होगा। अब अपने मनचाहे Credit Card को Select करके अपना खुद का Credit Card बना सकते हैं।

यह भी पढे—- 

Whatsapp Beta Join kaise kare 

Clock Vault- इस App के खतरनाक फीचर्स देखकर चोंक जाओगे आप?

किसी भी File, Photo या video को भेजो Password लगाकर ऐसे

अब चोर की खेर नहीं, यह App दिखाएगी उसका फोटो ओर लोकैशन?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button