Android

अब चोर की खेर नहीं, यह App दिखाएगी उसका फोटो ओर लोकैशन?

Introduction 

अब चोर की खेर नहीं, यह App दिखाएगी उसका फोटो ओर लोकैशन? यह आपको लग रहा होगा की हमने कोई डायलॉग मारा है लेकिन इस बात मे कितनी सच्चाई है आइए जानते है. दोस्तों जैसा की आप सभी भलीभाँति जानते है की आज की दुनिया मे मोबाईल फोन का बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है, और सभी अपने फोन मे अपना कीमती डाटा save करके रखते है. मोबाईल फोन तो हम सभी इस्तेमाल करते है लेकिन साथ ही साथ आपके मन मे एक तरह का डर सा बना रहता है और वह है की कहीं हमारा फोन कोई चोरी न करले.

यदि आप भी इसी बात से परेशान है और चाहते है फ्यूचर मे कभी भी इस बड़ी समस्या का सामना ना करना पड़े, तो आपको अपने फोन मे एक App को हमेशा डाउनलोड करके रखना होगा, जिसके बारे मे जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

अब चोर की खेर नहीं, यह App दिखाएगी उसका फोटो ओर लोकैशन?

अब चोर की खेर नहीं, यह App दिखाएगी उसका फोटो ओर लोकैशन?

दोस्तों यदि आपके पास के मोबाईल फोन है तो उसके साथ कई तरह के हादसे हो सकते है जैसेकी- यदि आप किसी दुकान पर है आप वहाँ अपना मोबाईल फोन रख कर भूल जाते है या आप अपने किसी दोस्त के घर अपना फोन भूल आते है. अब यदि दोस्त के घर आपने अपना फोन भुला है तो 50% चांस है की वो आपको वापस दे, लेकिन वही यदि देखा जाए तो कोई अनजान दुकानदार आपका फोन वापस क्यूँ करेगा. ऐसे मे आप क्या करेंगे यही आज हम आपको इस पोस्ट मे बताएंगे.

लेकिन एक बात का ध्यान रहे यदि आप इस पोस्ट को अपने फोन को चोरी होने के बाद देख रहे है तो यह पोस्ट आपके किसी काम मे नहीं आएगी, लेकिन यदि आप फोन को चोरी होने से पहले देख रहे है तो यह आपके लिए बहुत खुशी की बात है क्यूंकी इस पोस्ट मे हम आपको एक App के बारे मे बताएंगे जिसमे आपको एक प्रोसेस को फॉलो करना है और अपने फोन मे हमेशा के लिए छोड़ देना है.

इस app को डाउनलोड करने के बाद यदि आपके फोन को कोई चोरी भी कर लेता है तो उसका फोटो ओर लोकैशन आपके पास पहुँच जायेंगी, वो कैसे जानने के लिए नीचे नजर डाले.

फोन के चोरी होने से पहले करके रखे यह काम?

फोन के चोरी होने से पहले आपको अपने फोन मे एक app को डाउनलोड करना है जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है. इस app को डाउनलोड करने के बाद क्या प्रोसेस को फॉलो करना है उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे CrookCatcher App को डाउनलोड करे।

2- अब आपको यहाँ सभी पर्मिशन को allow करना है।

3- यहाँ पर आपको Attempts limit पर 1 को सिलेक्ट करना है।

4- अब यहाँ पर आपसे एक Email Id ली जाती है जिसका पासवर्ड आपको पता होना जरूरी है।

5- इसके बाद इस app का काम शुरू हो जाएगा।

  Download App

Flight Mode मे इंटरनेट कैसे चलाए?

अपने स्मार्टफोन को होने वाले Online फ्रॉड या Hackers से कैसे बचाए?

 सब कुछ बोलकर बताएगा आपका फोन 

चोर की लोकैशन ओर फोटो कैसे दिखेगा?

जैसे ही आप इस app को अपने फोन पर डाउनलोड कर लेता है, तो यदि उसके बाद आपका फोन किसी कारणवश चोरी हो जाता है तो वह फोन चोर आपके फोन को एक बार ओपन करने की कोशिश जरूर करेगा और आपने यदि कोई पासवर्ड या पैटर्न लगाया हुआ है तो वह उसे एक बार गलत जरूर डालेगा.

जिसके बाद आपके फोन का फ्रन्ट कैमरा उसका फोटो क्लिक कर लेगा और यह आप उस फोन की लोकैशन ओर फोटो साथ मे आपके उस email id पर सेंड कर देगी जिसको आपने इस app मे डाला था. फिर आप उस चोर को बड़ी ही आसानी से पकड़ सकते है।

Conclusion 

अब चोर की खेर नहीं, यह App दिखाएगी उसका फोटो ओर लोकैशन? अब आपको इस पोस्ट को पूरा रीड करके पता चल गया होगा की यह सिर्फ एक डायलॉग नहीं था इसमे कितनी सच्चाई है यह अब आप खुद देख सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा और आपके फोन चोरी होने की समस्या का भी समाधान मिल गया है, तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button