Tips & TricksHow toInternet

KBC में कैसे जाएं – KBC में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

नमस्कार दोस्तों! आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप सभी लोग को बताने जा रहे हैं कि केबीसी में कैसे जाएं 2023 KBC में रजिस्ट्रेशन कैसे करें वो भी आसानी से।

KBC में कैसे जाएं - KBC में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे कि KBC यानी कि कौन बनेगा करोड़पति Show में जाके करोड़पति बन सकते हैं।

KBC में Registration करने के बाद आप KBC Show में जाकर के अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए प्रश्नों के सही सही जबाब देकर के लाखों करोड़ों रुपये जीत सकते हैं।

करोड़पति बनने के लिए अगर आप Sony Television के लोकप्रिय Show कौन बनेगा करोड़पति में जाने के मौका मिल जाए, तो आपका करोड़पति बनने के सपना अवश्य ही पूरा हो सकता है।

और जैसा कि हम आपको बतादें की कौन बनेगा करोड़पति जिसकी Short में KBC बोलते हैं, वह एक Indian Reality Show है, जहाँ पर आप कुछ प्रश्नो के उत्तर देकर के 7 करोड़ रुपये तक आसानी से जीतकर अपने घर पर ला सकते हैं।

कौन बनेगा करोड़पति Show में जाने के लिए सबसे पहले आपको Registration करना पड़ता है, फिर उसके बाद काफी सारे चरणों से गुजरकर के आपको Hot Seat पर बैठने का मौका मिल पाता है।

कौन बनेगा करोड़पति में कुल 15 प्रश्न। पूछें जाते हैं, जिसके साथ आपको 3 से 4 Life Lines भी प्रदान की जाती हैं।

शुरुआती प्रश्नो में इनाम राशि कम रखी होती है, और जैसे जैसे आप इस खेल में आगे बढ़ते चले जाते हैं वैसे वैसे इनाम की धनराशि बढ़ती चली जाती है और फिर 15वें प्रश्न के जबाब देने के बाद आप 7 करोड़ रुपये जीत जाते हैं।

अगर आप लोग भी KBC में Registration करने की सोच रहे हैं, परन्तु आपको इसका तरीका पता नही है।

तो आपको बिल्कुल चिंता नही करनी है, क्योंकि अब हम आपको इसके तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कि आप भी Registration कर पाएंगे। तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं।

KBC में Registration के नियम

KBC में Registration के नियम कुछ इस प्रकार हैं-

  • आप भारत के नागरिक होना चाहिए।
  • आप 18 साल से ऊपर के होनी चाहिए।
  • मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ्य हों।
  • तथा आपको खेल के सभी नियम व शर्तें मालूम हों।

कौन बनेगा करोड़पति KBC में Registration कैसे करें

हम आपको बतादें कि KBC में Registration करने के लिए हैं तो बहुत सारे तरीके, परन्तु हम आपको सबसे सरल एवं आसान तरीका बताने जा रहे हैं।

ये तरीका हमने Step Wise Step नीचे दिया हुआ, जोकि कुछ इस प्रकार है-

Step- 1. सबसे पहले अपने Mobile Phone में Google Play Store पर जाकर Sony Liv App को Search करना है और फिर Sony Liv App को Install कर लेना है।

KBC में कैसे जाएं - KBC में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

Step- 2. Install कर लेने के बाद अब आपको इस App को Open कर लेना है और फिर यहाँ पर आपको अपना Mobile Number और Gmail ID डालकर अपना Account बना लेना है।

KBC में कैसे जाएं - KBC में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

Step- 3. इतना कर लेने के बाद अब आपको Add Profile के Option पर Click करके अपनी Profile में कुछ Personal Details भी भर देनी है।

Step- 4. और फिर आपको यहाँ पर दिया हुआ KBC Registration Form भर देना है, जिसमे आपको कुछ अपनी कुछ जानकारी भरनी पड़ेगी जैसे कि आपकी पढ़ाई का स्तर क्या है, आपकी उम्र, पता नाम इत्यादि।

Step- 5. और फिर आपको Submit पर Click कर देना है। ध्यान दें कि Submit के Option पर Click करने से पहले एक बार आप सभी जानकारी को जरूर Check करलें।

CONCLUSION-

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल से अब आप जान गए होंगे कि KBC में Registration कैसे करें वो अपने घर बैठे बैठे आसानी से। हमने आपको यह तरीका कुछ आसान से Steps में बता दिया है जिससे कि आपको बहुत मदद मिली होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button