Tips & TricksInternetNewsWi-Fi

How To Connect Wifi Without Password | किसी का भी Wi-Fi बिना Passward के कैसे Connect करें |

How to connect to anyone's Wifi without password

बिना पासवर्ड के Wi-Fi कैसे कनेक्ट करें :- तो आज इस लेख में हम आपको किसी के भी Wi-Fi को बिना password के कनेक्ट कैसे करे उसके बारे में कुछ तरीकों के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं इन तरीकों को

आज के दोर में खाना पीना जितना जरूरी है वैसे ही इंटरनेट भी हमारे जीवन में जरूरी बन गया है। जैसा की आप जानते हैं कि जब इंडिया सहित पूरी दुनिया में लोकडाउन लगा था तब इंटरनेट ही एक ऐसा जरिया था जो लोगों को घर में बनाये रखता था अगर उस समय इंटरनेट की सुविधा नहीं होती तो लोग परेशान हो जाते। सही मायने में कहे तो लोकडाउन में ही हमको इंटरनेट का महत्व बताया और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना सिखाया है।

आज के हालत देखे तो आज बिना नेट के कोई रह भी नहीं सकता और हमेशा नेट से जुड़े रहना चाहते हैं। लेकिन ऐसे में सभी के साथ कभी ना कभी ऐसा होता है कि आपका नेट पेक या डाटा लिमिट खत्म हो जाती है, तभी हमे Wi-Fi की जरूरत पड़ती है।

जब हम किसी से Wi-Fi का password मांगते हैं तो हमे कुछ अच्छा नहीं लगता। अगर वह हमारा दोस्त हुआ तो ठीक भी लगता है पर कोई रिस्तेदार या अनजान हुआ तो हमे Wi-Fi का password मांगने में अटपटा लगता है।
इसलिए हम आपके लिए कुछ तरीके लाएं हैं। जिससे आप Wi-fi को बिना password के भी कनेक्ट कर सकते हैं। Wi-Fi जिसमे जिसमे नेट की स्पीड भी काफी तेज होती है, Wi-Fi का पूरा नाम Wireless Fidelity है।

आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में

तरीका नंबर 1

क्या आप जानते हैं कि बिना पासवर्ड के भी किसी के वाईफ़ाई को कनेक्ट किया जा सकता है। इस तरीके में फायदा यह है कि हमको ना तो किसी का पासवर्ड बार-बार पूछना पड़ेगा और ना ही बार-बार हमे अपना पासवर्ड बताना पड़ेगा।

हम QR Code तकनीक का यूज करने वाले हैं। जिसको एक बार स्कैन करना होता है उसके बाद आपका वाईफ़ाई बिना पासवर्ड के कनेक्ट हो जाता है। इसके लिए कुछ सिम्पल स्टेप हैं जिन्हे आपको फॉलो करना है।

1) सबसे पहले आपको अपने मोबाईल या कंप्युटर में एक वेबसाईट को ओपन करना है जिसका Link आपको नीचे दिया गया है।

CLICK

2) अब इसमे होम पेज पर बहुत सारे बटन दिखेंगे उसमे से आपको WiFi Login पर क्लिक करना है।

3) अब आपको SSID सेक्शन में अपने वाईफ़ाई का नाम लिखना है एवं SSID Visibility को Visible या Hidden करने का ऑप्शन आएगा आप अपने हिसाब से इसे सिलेक्ट कर लें।

4) अब Password सेक्शन में अपना पासवर्ड डालें और Security को सिलेक्ट कर लें ओर Next पर क्लिक करें।

5) क्लिक करने के बाद आपको Look & Feel का ऑप्शन मिलेगा जिसमे आप अपने QR Code का स्टाइल (Shape, Color, Logo) आदि सेट कर सकते हैं।

6) अब Next पर क्लिक करते जाएं और अपने QR Code का बैकग्राउंड, साइज और logo आदि भी जोड़ लें।

7) अब सबसे अंत में एक ऑप्शन दिखेगा तो उस पर क्लिक कर अपना बनाया गया QR Code डाउनलोड कर सकते हैं।

इस डाउनलोड किए गए QR Code को अब आप किसी के फोन से स्कैन करेंगे तो उसका फोन बिना पासवर्ड के कनेक्ट हो जाएगा।

तरीका नंबर 2 

1) इस तरीके में आपको सबसे पहले अपने मोबाईल की सेटिंग मे जाना है एवं इसके बाद Connection & sharing के विकल्प पर क्लिक कर देना है।

2) अब Personal Hotspot पर क्लिक कर दीजिए।

3) इसके बाद set up portable Hotspot सेटिंग पर क्लिक करें।

4) क्लिक करने पर आपको सबसे पहले Security वाले ऑप्शन पर क्लिक कर None पर सिलेक्ट कर देना है। उसके बाद राइट के निसान पर क्लिक करके सेव कर लें।

4) अब आपको सिर्फ अपना हॉटस्पॉट चालू कर देना है जिससे आपका या दूसरे का वाई फाई बिना पासवर्ड के कनेक्ट हो जाएगा।

Conclusion 

आज इस लेख मे हमने आपको बिना पासवर्ड के वाईफ़ाई को कनेक्ट करना सिखाया है। हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। ऐसे जानकारी के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना आकर देखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button