How to

How to Permanently Delete Your Twitter Account, जाने प्रोसेस।

How to Permanently Delete Your Twitter Account, जाने प्रोसेस।

दोस्तों क्या आप भी अपना Twitter Account Permanently डिलीट करना चाहते है तो आज मे आपको इस पोस्ट मे पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताऊँगा की How to permanently delete your Twitter account in Hindi , अपना ट्विटर अकाउंट पर्मानेन्ट डिलीट कैसे करे।

Permenent Delete Twitter Account.

जब आप अपने Twitter Account Permanently Delete करते है, तो आपकी प्रोफाइल, फोटो, कमेंट, लाईक और फोलोवर सभी परमानेंटली रूप से डिलीट हो जाते है अथार्थ आपका ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जाता है।

यदि आप अपने Twitter  account को  (Permanent Delete Twitter Account) से Deactivate करते है तो आप अपने ट्विटर  अकाउंट में फिर कभी लॉग इन नहीं कर पायेंगे और उस Username से भी कोई दूसरी Twitter ID Create नहीं कर पायेंगे।

How to delete twitter account

ट्विटर अकाउंट कैसे डिलीट करें।

यदि आप भी अपने ट्विटर अकाउंट को पर्मानेन्ट डिलीट करना चाहते है तो आप ऊपर दिए गए नोट को ध्यान से पढे और एक बार सोचे की आप करना चाहते है या नहीं यदि आप अपना ट्विटर अकाउंट पर्मानेन्ट डिलीट करना चाहते है तो आपको नीचे दिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

ट्विटर अकाउंट को हमेशा के लिए डिलीट करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स। 

Step #1- सबसे पहले अपने Twitter Account को ओपन करें।

Step #2- अब ऊपर लेफ्ट साइड मे अपनी प्रोफाइल या 3 डॉटस पर क्लिक करें।

How to delete twitter account

Step #3- अब Settings & privacy पर क्लिक करे।

How to delete twitter account

Step #4- अब Your Account पर क्लिक करें।

How to delete twitter account

Step #5- अब Deactivate Account पर क्लिक करें।

How To delete twitter account

Step #6- अब Deactivate पर क्लिक करें।

How to delete twitter account

Step #7- अब यहाँ अपना ट्विटर पासवर्ड डाले और Deactivate पर क्लिक करें।

How to delete twitter account

Delete Your Twitter Account.

यह सब स्टेप्स सही से करने के बाद आपका ट्विटर अकाउंट 30 दिन के बाद पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा, याने की आपका ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। यदि आप अपने ट्विटर अकाउंट को Reactivate करना चाहते है तो आप अपने अकाउंट को Deactivate करने के 30 दिन से पहले Reactivate भी कर सकते है, नहीं तो 30 दिन के बाद यह पर्मानेन्ट डिलीट हो जाएगा।

How to permanently delete your Twitter account.

आज मैंने आपको इस पोस्ट मे (How to permanently delete your Twitter account) अपने ट्विटर अकाउंट को पर्मानेन्ट डिलीट कैसे करें स्टेप बाय स्टेप बताया है, आप इन सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने Twitter  Account को पर्मानेन्ट डिलीट कर सकते है। यदि इन सभी स्टेप्स को फॉलो करके भी आपका Twitter account permanent delete नहीं होता है तो आप हमे अपनी प्रॉब्लेम कमेन्ट के माध्यम से जरूर बताए हम आपकी कमेन्ट का रिप्लाइ देने की भरपूर कोशिश करेंगे, और आप हमे फॉलो भी कर सकते है।

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button