How to

Facebook Account Hack Hone se Kaise Bachaye.

Facebook Account Hack Hone se Kaise Bachaye.

Facebook का यूज कोन नहीं करता सभी के पास एक न एक तो Facebook Account होता ही है, लेकिन दोस्तों क्या आपने कभी इस बात पर विचार किया है How to be Safe Your Facebook Account अपने फेस्बूक अकाउंट को हैक होने से कैसे बचाए। और यह एक सवाल तो आपके मन मे जरूर उठा होगा की आखिर Facebook Account Hack कैसे हो जाता।

यदि आप भी अपने फेस्बूक अकाउंट को लेकर परेशान है चिंतित है सोच रहे है कैसे सैफ रखे अपने अकाउंट को तो आप सही जगह पर है आज मे आपको इस पोस्ट मे कुछ ऐसी Tips और Settings बताने वाला हूँ जिसे करने के बाद आपका यह सवाल How to be Safe Your Facebook Account ( अपने फेस्बूक अकाउंट को हैक होने से कैसे बचाए) इसका जवाब आपको मिल जाएगा, पोस्ट मे बने रहे।

Facebook account hack hone se kaise bachaye

हमेशा अपने Facebook Account  का एक स्ट्रॉंग पासवर्ड रखे। 

कुछ लोग अपने पासवर्ड मे अपनी गर्लफ्रेंड का नाम या अपनी बाइक का नंबर या अपना नाम कुछ इस तरह के password रख देते है जेसे – 123456 – shubhjaan – i love you – priya123 MP06MF2291 – इस तरह के password जो की कोई भी attacker आसानी से guess कर लेता है और हमारे Facebook Account को Hack कर लेता है तो सबसे पहले तो हमे एक secured password रखना होगा जोकी letter-symbol-number का Combination होना चाहिए जेसे – अगर आपका नाम Shubham  है तो आप इस तरह के password रख सकते है Shubham18# – shub44ham@ – 0shubham1$ 123shuBham% 55Shubham& i hope की आप जान गये होगे की password का secure होना जरुरी क्यों है और किस तरीके से password को secure बना सकते है। 

अपने Facebook Account मे हमेशा Two Fector Authentication को इनैबल रखे।

यदि आपका एक Facebook Account है तो आपको अपने Facebook Account मे Two-Fector Authentication को इनैबल रखना चाहिए। जिससे क्या होगा की आप जब भी अपनाFacebook किसी भी device में login करेंगे तो हर बार आपके रजिस्टर्ड मोबाइल न. पर OTP आएगा जो fill करने के बाद ही आप लॉग इन कर पायेंगे और Facebook Account को secure रखने का यह सबसे best तरीका है और अगर आप Two Fector authentication के बारे में detail नही जानते और जानना चाहते है, तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप इस सेटिंग को अपने Facebook Account मे बड़ी ही सरलता के साथ इनैबल कर सकते है। 

Two-Fector Authentication को इनैबल कैसे करें। 

यदि आप भी अपने Facebook Account मे Two-Fector Authentication को ऑन करना चाहते है जोकी एक बहुत ही जरूरी सेटिंग है आपके Facebook Account को सैफ रखने की, इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को अपने फोन मे करें।

#1- सबसे पहले अपने Facebook Account मे लॉगिन करें।

#2- अब ऊपर राइट साइड मे 3 लयर्स पर क्लिक करें।

फेस्बूक को हैक होने से कैसे बचाए

#3- अब थोड़ा सा नीचे की और स्क्रॉल करे और Settings & Privacy पर क्लिक करके Settings पर क्लिक करें।

How to be safe intsgram account from hacker

#4- अब Password and security के ऑप्शन पर क्लिक करें।

apne facebook account ko hack hone se kaise bachaye

#5- अब Use two-factor authentication के ऑप्शन पर क्लिक करें।

facebook me two fector authentication kaise on kare

#6- अब Text message (SMS) पर क्लिक करें।

फेस्बूक अकाउंट मे 2 स्टेप varification कैसे ऑन करें।

#7- अब यहाँ अपना मोबाईल नंबर डाले और Confirm पर क्लिक करें।

how to enable two fector authentication in facebook account

अब आपके Facebook Account मे Two-Fector Authentication की यह सेटिंग ऑन हो चुकी है अब जब भी आप लॉगिन करोगे तो पहले आपको OTP डालना होगा जो आपके ऐड किये गए नंबर पर भेजा जाएगा।

Your Facebook account is now completely secure. 

यदि आपके Facebook Account मे Two-Fector Authentication की सेटिंग ऑन है तो अब आपका Facebook Account पूरी तरह से सैफ है अब आपकी मर्जी के बिना कोई भी आपकेFacebook Account को हैक नहीं कर सकता है।

How to be safe Your Facebook Account. 

आज हमने इस पोस्ट की हेल्प से अपने Facebook Account  सैफ कैसे करें स्टेप बाय स्टेप सीखा है, आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयो होगी और अब आपका यह सवाल How to be Safe Facebook Account फेस्बूक अकाउंट को सैफ कैसे करे इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा, यदि आपके पास इसके अलावा भी कोई और टिप्स है अपने Facebook Account को सैफ रखने की तो आप हमे कमेन्ट के माध्यम से जरूर बताए हमे बड़ी खुशी होगी , और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button