How to

Mobile se Kahani Video Kaise Banaye 2023 | How to Make Story Video From Mobile?

Introduction:-

Mobile se Kahani Video Kaise Banaye 2023: यदि दोस्तों आप भी अपने मोबाईल से स्टोरी वाली या कहानी वाली विडिओ बना करके पैसे कमाना चाहते है लेकिन आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है याने की आपको नहीं पता है की ‘Mobile se Kahani Video Kaise Banaye 2023’ या ‘How to Make Story Video From Mobile’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी पूरा डिटेल्स मे बताने जा रहे है. बता दे की हमारे पास इस टॉपिक को लेकर बहुत सारे कमेंट्स आ रहे है इसलिए हमने इस पोस्ट को पूरा दिल से तैयार किया है.

आपसे एक रीक्वेस्ट है इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करे. वैसे हमने आपको हर एक स्टेप्स बड़े ध्यान से बताया है लेकिन यदि आपको समझने मे कुछ समस्या आ रहे है तो हम आपको नीचे एक विडिओ का लिंक देंगे जहा से आप kahani video kaise banaye सिख सकते है। अब कैसे करेंगे आप यह काम जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

Mobile se Kahani Video Kaise Banaye 2023

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Mobile se Kahani Video Kaise Banaye 2023’ या ‘How to Make Story Video From Mobile’ तो अब हम आपको यही बताने वाले है. यदि आप भी एक कहानी पढ़ने का चैनल बना करके उससे पैसे कमाना चाहते है तो आज आपको इस पोस्ट वह सभी जानकारी मिल जाएगी जो कहानी विडिओ बनाने के लिए जरूरी है. बता दे की कहानी विडिओ बनाने के लिए आपको 5 टूल्स की जरूरत होती है जो सबसे पहले आपको अपने फोन मे डाउनलोड करने होंगे. इन टूल्स की लिस्ट और डाउनलोड लिंक हमने आपको नीचे दिया है सबसे पहले फोन मे इन्हे डाउनलोड कर ले।

Mobile se Kahani Video Kaise Banaye 2023 | How to Make Story Video From Mobile?

Photo ko Cartoon Banane wala Website

Kahani video banane ke liye apps

यदि आप कहानी विडिओ बनाना चाहते है अपने फोन से तो आपको सबसे पहले अपने फोन मे इन अप्प्स को डाउनलोड करना होगा।

1- 1000+ Hindi Stories Offline –            Download App

2- PixelLab – Text on pictures –             Download App

3- Universal Copy                    –              Download App

4- Real Voice Text to Speech  –              Download App

5-KineMaster-Video Editor&Maker –    Download App

How to Make Story Video From Mobile

अब जैसे ही आप अपने फोन मे इन Apps को डाउनलोड कर लेते है तो आप अपने फोन से विडिओ बनाने के लिए रेडी हो जाते है अब आपको उन स्टेप्स पर चलना है जो हम आपको बताएंगे, आइए बताते है।

1- सबसे पहले Story app को ओपन करे

दोस्तों यदि आप एक कहानी वाली विडिओ बनाकर पैसे कमाना चाहते है तो उसके लिए सबसे जरूरी जो बात है वह है एक अच्छी कहानी जोकि आपको इस App मे मिलती है. तो सबसे पहले इस App को ओपन करले और कोई एक कहानी को चुन ले. कहानी को चुन लेने के बाद आपको उस कहानी को कॉपी करना होगा.

अब यहाँ पर इस कहानी को कॉपी करने के लिए आपको दूसरी एप की जरूरत पड़ेगी जो है Universal copy इससे होगा यह की जहां पर आपका स्मार्टफोन copy करने की पर्मिशन भी नहीं देता वहाँ से भी आप कहानी कॉपी कर सकते है। तो कहानी पर क्लिक करके रखे और copy करले।

2- अब आपको इस कहानी को डिजाइन करना होगा

अब दोस्तों आपको इस कहानी को डिजाइन करना है जिससे की जब आपकी विडिओ प्ले हो तो कहानी के सभी अक्सर अच्छे तरह से यूजर्स को दिखे जिसके लिए आपको Pixallab को ओपन करना होगा और वहाँ से एक कहानी का Page ready करना होगा, जैसा की हमने आपको नीचे इमेज मे दिखाया है। अच्छे से डिजाइन करने के बाद इसे gallery मे सेव करे और अब फोन मे Real Voice Text app को ओपन करे।

Mobile se Kahani Video Kaise Banaye 2023

3- अब यदि आप कहानी को खुद नहीं पढ़ सकते है तो करे यह काम

बता दे की हमारे पास कुछ ऐसे भी कमेंट्स थे जोकि पूछना चाह रहे थे की क्या ऐसा कोई तरीका भी है जिससे की हमे बोलना ही न पड़े और काम भी हो जाए. तो जी हाँ ऐसा भी है इसलिए भी हमने आपको Real Voice Text to speech app दिया है डाउनलोड करके ओपन करे.

इस App मे वह कहानी Paste करे और कोई भी आवाज चुन ले इसके बाद यहाँ से उस वॉयस की file को डाउनलोड करके फोन की gallery मे सेव करे। अब यह सब काम होने के बाद बात आती है विडिओ बनाने की तो अब आपको Kinemaster app को ओपन करना होगा आइए आगे बताते है।

4- ऐसे बनाए कहानी वाली विडिओ

अब आप कहानी वाली विडिओ बनाने के लिए रेडी है चलिए kinemaster app को ओपन करे. इस App मे सबसे पहले Youtube ratio को चुने. इसके बाद यहाँ पर कोई एक Background चुन ले।

1- इसके बाद जो अपने PixalLab मे Page edit किया था उसे यहाँ पर लाए।

2- अब इसके बाद उसे इतना Zoom करके सेट करके जिससे की उसे पढ़ने मे आसानी हो।

3- इसके बाद आपको यहाँ पर लेफ्ट साइड एक चाबी(key) का बटन मिलता है, क्लिक करे।

4- इसके बाद आपको नीचे दी गए Layer को सबसे एंड मे ले जाना है।

5- इसके बाद राइट साइड दिए गए ( – ) Negative Sign पर क्लिक करे।

6- इसके बाद जो आपकी Image है उसे Upar की ओर करे।

7- पूरा कर लेने के बाद विडिओ को प्ले करके देखे।

8- इसके बाद इस video को सेव करले।

how to make stroy video

अब आपकी कहानी वाली विडिओ बन चुकी है आप इसका कैसे भी इस्तेमाल कर सकते है। यदि आपको यहाँ पर समझने मे कोई समस्या आ रही है तो हम इसके लिए विडिओ रेडी कर रहे है जैसे ही वह हो जाती है हम यहाँ पर उसका लिंक दे देंगे।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप कहानी वाली विडिओ बना सकते है वह भी अपने खुद के मोबाईल फोन से. यदि आप भी कहानी वाली विडिओ बनाना चाहते है तो आपको हमने पूरा डिटेल्स मे बताया है। आशा करते है आपको हमारी जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई update के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button