How to

Instagram Par Block List Kaise Dekhe? | How to See Block List on Instagram?

Introduction:-

Instagram Par Block List Kaise Dekhe: यदि दोस्तों आप एक इंस्टाग्राम यूजर है और इंस्टाग्राम पर आपका एक अकाउंट है तो आपको इंस्टाग्राम की कुछ गुप्त सेटिंग्स का भी पता होना बेहद ज्यादा जरूरी है. अभी हम जो आपको समझाने की कोशिश कर रहे है वह आपकी समझ नहीं आ रहा है चलिए कोई नहीं अभी आपको बताते है. मान लीजिए की आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने कुछ दोस्तों को ब्लॉक कर दिया है, और उसी बीच आपने अपने फोन से इंस्टाग्राम को भी डिलीट कर दिया है जिससे होता क्या है की जब आप दोबारा से इंस्टाग्राम को login करते है तो Block किया गया अकाउंट चैट मे नहीं आता है और आप उसे unblock करना चाहते है.

अब यह समस्या हो सकता है अभी आपने face न की हो लेकिन फ्यूचर मे कभी आपको इस समस्या का सामना करना न पड़े इसलिए हम आपको बता दे की जब आपको अपने instagram account पर किसी को block करते है तो उसकी एक Block List बन जाती है. जिसके लिए हमारे पास आप सभी के बहुत सारे कमेंट्स आ रहे थे की हम आपने ‘Instagram par block list kaise dekhe’ या ‘How to See Block List on Instagram’ तो जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

Instagram par block list kaise dekhe?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Instagram par block list kaise dekhe’ या ‘How to See Block List on Instagram’ तो आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है. बता दे की इंटरनेट पर लगातार सर्च किया जा रहा है की Instagram pe block kaise dekhe तो यदि आप भी यही जानना चाहते है तो हम आपको बता दे की ऐसा करना बेहद ही ज्यादा सरल और आसान है आप नीचे हमारे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने instagram account की block list को देख सकते है. अब यह बताने से पहले हम आपको बता दे की यदि आपके स्मार्टफोन या उसकी किसी भी Apps मे कोई भी आपको प्रॉब्लेम आ रही है तो आप हमे कमेन्ट कर सकते है हम आपको उसका 101% working solution देंगे. आइए अब जानते है।

Instagram Par Block List Kaise Dekhe? | How to See Block List on Instagram?

यह भी जाने–

1- Instagram Bio Me Image Kaise Lagaye

2- Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

3- Instagram Replies and Message Recations Not Working

How to See Block List on Instagram?

अब यदि दोस्तों आप भी अपने instagram pe block list देखना चाहते है तो उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे Instagram को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर अपनी Profile को ओपन करे।

3- अब यहाँ ऊपर आपको राइट साइड मे 3 लाइन देखने को मिलती है, क्लिक करे।

4- अब यहाँ सेटिंग मे जाए।

5- अब यहाँ पर आपको Privacy सेटिंग पर क्लिक करना है, करे।

6- इसके बाद यहाँ आपको नीचे आने पर  Blocked accounts पर क्लिक करना है।

7- अब यहाँ पर आपके सामने Block List आ जाएगी।

8- अब यहाँ से ही आप Unblock भी कर सकते है Block list आपके समाने है।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप instagram pe block list देख सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की Instagram pe block list kaise dekhe यदि आप भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी block list को देखना चाहते है तो उसके लिए हमने आपको बहुत ही आसान तरीका बताया है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button