How toWhatsapp

WhatsApp Chat Lock Kaise kare | Without App | WhatsApp New Update 2023

Introduction:-

WhatsApp Chat Lock Kaise kare: यदि दोस्तों आप भी एक व्हाट्सप्प यूजर है तो आपने यह जरूर सोचा होगा की काश मे किसी एक चैट पर लॉक लगा सकता जिससे की मेरे अलावा उसे कोई ओर ओपन न करे सके. इसलिए आपने न जाने कितनी ही apps भी डाउनलोड की होगी और भी न जाने क्या-क्या किया होगा, लेकिन अब आपको ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं है अब आपके whatsapp पर न्यू अपडेट आया है जिससे आप chat lock कर सकते है. यह अपडेट आपको Chat Lock के नाम से ही देखने को मिलता है. अब यह chat lock आप अपने whatsapp पर कैसे लाएंगे, कैसे आप इस फीचर का इस्तेमाल करेंगे पूरी जानकारी देंगे आपको इस पोस्ट के जरिए, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Whatsapp Chat Lock Update kya hai

यदि दोस्तों आपको भी नहीं पता की whatsapp chat lock update kya hai तो हम आपको बता दे की यह अब आपके wahtsapp पर एक ऐसा फीचर लॉन्च किया गया है जिसकी मदद से अब आप अपने व्हाट्सप्प की किसी भी चैट को लॉक कर सकते है. मतलब की अब आपको यदि अपनी व्हाट्सप्प चैट को लॉक करना है तो उसके लिए किसी थर्ड पार्टी एप की जरूरत नहीं है ऐसा आप अब इस नए फीचर की मदद से कर सकते है.

WhatsApp Chat Lock Kaise kare | Without App | WhatsApp New Update 2023

लेकिन लेकिन इस फीचर को यूज करना तो आसान है लेकिन जब आप किसी चैट को लॉक कर देंगे तो वह आपकी whatsapp chat लिस्ट से हट जाएगी, जिसके बाद से ही यूजर्स को पता नहीं चल पा रहा है की वह लॉक की गई चैट से chating कैसे करेंगे, तो सबसे पहले सवाल तो यहाँ पर यह उठता है की यह आपको व्हाट्सप्प पर मिलेगा कहा, आइए बताते है।

यह भी जाने—

1- WhatsApp Hide Last Seen kaise Dekhe

2- WhatsApp Par Voice Status Kaise Lagaye

3- WhatsApp Par Proxy Setting Kya Hai 

4- WhatsApp Poll Button Use Kaise Kare

WhatsApp Chat Lock Kaise kare Without App 

अब यदि आप भी बिना कोई एप डाउनलोड किए किसी भी व्हाट्सप्प चैट को लॉक करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने व्हाट्सप्प पर नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

1- सबसे पहले फोन मे Whatsapp को ओपन करे।

2- अब यहाँ उस Chat पर जाए जिसे आप Lock करना चाहते है।

3- यहाँ पर आने के बाद आपको उस चैट के नाम पर क्लिक करना है जो आपको ऊपर शो होता है।

4- इसके बाद आपके सामने यहाँ पर बहुत सारी सेटिंग्स आ जाती है।

5- यही पर ही आपको Chat Lock की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

6- इसके बाद ही वह चैट लॉक हो जाएगी.

तो इस तरह से आप अपने whatsapp की चैट को लॉक कर सकते है। लेकिन अब यहाँ पर बात ध्यान देने की है की वह चैट अब आपको मिलेगी कैसे, तो उसके लिए आपको अपने व्हाट्सप्प को बंद कर देना है और फिर से ओपन करना है. इसके बाद आपक अपने whatsapp की chat list पर नीचे की साइड स्क्रॉल करना है. जैसे ही आप ऐसा करते है तो Locked chat का विकल्प आता है, क्लिक करके आप बाते कर सकते है। यदि आपको समझ नहीं आया तो इस विडिओ को देखे.

नहीं मिला अभी तक ये chat lock तो करे ये काम?

यदि आप अपने व्हाट्सप्प पर इस chat lock फीचर को नहीं देख पा रहे है तो हम आपको बता दे की यह फीचर अभी टेस्टिंग पर चल रहा है जिसके लिए आपको Beta जॉइन करना होगा , यदि आप wahtsapp beta join करना चाहते है तो उसके लिए आपको ऊपर दी गए विडिओ को देखना होगा उसमे ही whatsapp beta जॉइन का प्रोसेस बताया गया है.

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे whatsapp पर आए chat lock के फीचर के बारे मे बताया है जोकि आप सभी whatsapp यूजर्स के लिए बेहद खुशी की बात है, अब आप बिना किसी एप को डाउनलोड किए whatsapp की किसी भी chat को lock कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button