How toWhatsapp

WhatsApp Par Voice Status Kaise Lagaye | How to Set Voice Status on WhatsApp?

Introduction:-

WhatsApp Par Voice Status Kaise Lagaye: WhatsApp तो आप सभी इस्तेमाल करते है और रोजाना अपने whatsapp पर आप Status भी लगाते होंगे जिसमे आप अपना कोई photo या Video अपने दोस्तों के दिखाते है whatsapp status के माध्यम से. लेकिन दोस्तों क्या आप जानते है, अब आप अपने whatsapp पर अपनी खुद की Voice Record करके Status लगा सकते है. जी हाँ दोस्तों हालही मे whatsapp पर एक बहुत बड़ा Update देखने को मिला है. जोकि बेहद ही शानदार और जबरदस्त है. मतलब की जो whatsapp user पहले Type करके Status update करते थे अब वह अपनी Voice को Record करके status पर सेंड कर सकते है. अब कैसे करेंगे आप यह काम जानने के लिए बने रहे हमारे साथ, चलिए शुरू करते है।

WhatsApp Voice Status क्या है?

क्या दोस्तों आपको भी नहीं पता की ‘whatsapp voice status क्या है’ या ‘What is whatsapp voice status’ तो हम आपको बता दे की आज से पहले आप अपने whatsapp status पर कोई Photo, Video या फिर Type करके Status लगाते थे. लेकिन अब whatsapp मे एक Feature और Add कर दिया है जिसकी मदद से अब आप अपने Whatsapp status पर अपनी खुद की voice को रिकार्ड करके उसका स्टैटस लगा सकते है. इसे ही whatsapp voice status कहते है. उम्मीद है अब आप समझ गए होंगे. चलिए अब बात करते है की आप अपने whatsapp par voice status kaise lagaye?

WhatsApp Par Voice Status Kaise Lagaye | How to Set Voice Status on WhatsApp?

WhatsApp Par Voice Status Kaise Lagaye

अब यदि दोस्तों आप भी चाहते है ‘WhatsApp Par Voice Status Kaise Lagaye’ या ‘How to set voice status on whatsapp’ तो अब हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की यह अपडेट फिलहाल Whatsapp beta यूजर को ही मिला है. यदि आप एक Normal whatsapp का यूज करते है तो यह अपडेट आपको कुछ दिनों के बाद देखने को मिल सकता है. अब यदि आप whatsapp beta जॉइन करना चाहते है तो उसका लिंक आपको नीचे देखने को मिल जाएगा जहां पर क्लिक करके आप whatsapp beta जॉइन कर सकते है और इस update का मजा उठा सकते है।

How to set voice status on whatsapp

1- सबसे पहले फोन मे Whatsapp ओपन करे।

2- अब यहाँ दिए गए Status के बटन पर क्लिक करे।

3- इसके बाद नीचे बने पेंसिल के icon पर क्लिक करे।

whatsapp par voice status kaise lagaye

4- अब यहाँ आपको एक Mike देखने को मिलता है।

whatsapp par voice status kaise lagaye

5- जिस पर क्लिक करके आप अपनी Voice record कर सकते है।

6- अब जैसे ही आप अपनी वॉयस रिकार्ड करते है तो आप इसे अपने स्टैटस पर लगा सकते है।

whatsapp par voice status kaise lagaye whatsapp new update

7- तो कुछ इसी तरह से आप अपने whatsapp पर वॉयस स्टैटस सेट कर सकते है।

बता दे की जैसा की हमने आपको ऊपर भी बताया की यह whatsapp new अपडेट फिलहाल whatsapp beta मे इस्तेमाल किया जा रहा है यदि आप एक नॉर्मल व्हाट्सप्प का यूज करते है तो आप यहाँ पर वॉयस स्टैटस न ही लगा सकते है और न ही देख सकते है। यदि आप whatsapp beta join करना चाहते है तो इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

Whatsapp Beta Join

Conclusion:-

आज हमने आपको इस पोस्ट मे whatsapp के new update के बारे मे बताया है जोकि whatsapp voice status को लेकर है. अब आप अपने whatsapp पर वॉयस स्टैटस भी लगा सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करो।

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button