How to

SOS Message Alert कैसे ऐक्टिव करे फोन मे | SOS message alert क्या है?

Introduction 

दोस्तों आपके एंड्रॉयड फोन मे बहुत सी सेटिंग्स दी जाती है जिनका अलग-अलग श्रेणियों मे तरह-तरह का काम होता है, उन्ही सेटिंग्स मे से एक यह SOS सेटिंग जोकी बहुत कम लोग जानते है और आप विस्वास नहीं करंगे यह सेटिंग आपके लिए इतना जरूरी है की आपकी जान तक बचा सकती है. अब यह सेटिंग आपके लिए इतनी जरूरी क्यूँ है और SOS message alert कैसे ऐक्टिव करेंगे आप फोन मे, यह सब जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, तो चलिए जानते है.

SOS message alert क्या है?

SOS message alert क्या है?( What is SOS message alert in hindi?)

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है SOS message alert क्या है?( What is SOS message alert in hindi?). तो हम आपको बता देना चाहते है की यह आपके फोन की एक ऐसी सेटिंग होती है जिसे यदि आप फोन मे ऐक्टिव रखते है, तो उसके बाद यदि आप काभी भी कहीं पर भी जब आपने फोन के power बटन को 3 बार दबाओगे तो आपके फोन की इस sos सेटिंग मे जो आपने नंबर सेव किये है उनके पास आपकी live location और एक help का मैसेज पहुँच जाएगा जिससे वह बड़ी ही आसानी से आपकी location को जानकार आपके पास पहुँच जाएंगे.

आप इस सेटिंग को आसान भाषा मे emergency message के जैसे समझ सकते है जोकी आपके फोन के power बटन को 3 बार दबाने से लागू होता है. इस सेटिंग को पैनिक बटन(Panic Button) के नाम से भी जाना जाता है. अब आप यह तो जान गए है की SOS message alert क्या है, चलिए अब जानते है की SOS Message Alert को कैसे ऐक्टिव करे फोन मे.

SOS Message Alert कैसे ऐक्टिव करे फोन मे?

1- सबसे पहले फोन की सेटिंग मे जाए।

2- अब आपको यहाँ सेटिंग मे सर्च करना होगा SOS. 

3- जैसे ही आप SOS सर्च करते है तो एक सेटिंग निकल कर आती है।

4- Send SOS message इस सेटिंग पर क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको इस सेटिंग को ऑन कर देना है।

6- जैसे ही आप इस सेटिंग को ऑन करते है तो यहाँ आपको नंबर ऐड करने होंगे।

7- यहाँ आप 8 से 9 तक नंबर सेव कर सकते है।

8- जैसे ही आप यह सब कर लेते है तो यह sos message सेटिंग ऐक्टिव हो चुकी है।

9- अब जब भी आप फोन के power बटन को 3 बार दबाओगे तो आपके द्वारा ऐड किये गए नंबर के पास location ओर एक मैसेज सेंड हो जाएगा।

यह भी पढे—-

कॉल पर बात करते समय आवाज बदले?

 अपने आप रंग बदलने वाला कीबोर्ड?

चुटकियों मे निकाले किसी के भी फोन नंबर की Call Details?

फोन चलाते हो तो बहुत जरूरी है ये सेटिंग?

यदि आप एक एंड्रॉयड फोन यूज करते है तो आपके लिए यह सेटिंग बहुत जरूरी हो जाती है क्युकी टाइम का कुछ भी नहीं पता है कब क्या हो जाए, इस लिए हम तो आपको इस सेटिंग को ऑन रखने की सल्हा देंगे. आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आप SOS Message Alert कैसे ऐक्टिव करे फोन मे? यह भी जान गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button