How to

Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting Kaise Kare

Introduction:-

Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting Kaise Kare: नमस्कार दोस्तों कैसे है आप सभी उम्मीद करते है आप सभी अच्छे होंगे, जैसा की दोस्तों आप सभी जानते है हम अपने फोन मे तरह -तरह की Apps पर chat करते है लेकिन अक्सर देखा जाता है की जब हम अपने keyboard पर कुछ टाइप करते है तो कुछ वर्ड की spelling हमसे गलत हो जाती या फिर शायद से याद नहीं रहती है. यह प्रॉब्लेम बहुत ज्यादा देखने को मिलती है लेकिन कुछ दिनों पहले ही एक सेटिंग आपके फोन मे आ चुकी है जिसका नाम है Spelling Correction इस सेटिंग की मदद से आप जब भी कुछ टाइप करते है तो यह आपकी गलत spelling को सही करके देता है. इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट मे बताने वाले है Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting Kaise Kare, आइए अब जानते है।

Keyboard Spelling Correction Setting kya hai

अब यदि दोस्तों आपको भी नहीं पता की ‘Keyboard Spelling Correction Setting kya hai’ या ‘What is Keyboard Spelling Correction Setting’ तो हम आपको बता दे की यह एक ऐसी सेटिंग होती है जिसे यदि आप ऑन करते है तो उसके बाद आप अपने फोन पर कहीं पर भी जब keyboard का इस्तेमाल करते है तो टाइप करते समय यदि कोई स्पेलिंग गलत हो जाती है तो आपका keyboard उसे सही कर देता है. फोन की इसी सेटिंग को Keyboard Spelling Correction Setting कहते है. अब कैसे करेंगे आप इस सेटिंग को अपने samsung फोन मे ऑन उसके लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए जानते है।

Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting Kaise Kare

Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting Kaise Kare

अभी अप सोच रहे होंगे की हमने इस सेटिंग को Samsung फोन के लिए ही क्यूँ चुना है तो हम आपको बता दे की इंटरनेट पर सबसे ज्यादा यही सर्च किया जा रहा है की Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting Kaise Kare इसलिए हमने इस पोस्ट को samsung के लिए बनाया है, लेकिन हम आपको यह भी बता दे की यह सेटिंग लगभग सभी फोन मे इसी तरह से देखने को मिलती है. तो यदि आपके पास samsung के आलवा कोई अन्य डिवाइस है तो आप उस पर भी इस सेटिंग को इसी तरह से देख सकते है. आइए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

यह भी पढे–

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

Instagram Replies and Message Recations Not Working

Aise Kare Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting

1- सबसे पहले फोन मे सेटिंग्स को ओपन करे।

2- अब यहाँ आपको एक General management की सेटिंग मिलती है।

3- आपको General management की सेटिंग मे चले जाना है।

4- अब यहाँ आपको नीचे Spelling Correction की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

5- यदि आपके फोन मे यह सेटिंग इस तरह से नहीं आती है तो आपको ऊपर सेटिंग्स मे सर्च कर लेना है।

6- Spelling correction- जैसे ही आप सर्च करेंगे ये निकल कर आ जाएगी।

7- अब आपको Spelling Correction पर क्लिक कर देना है।

8- अब यहाँ से इस सेटिंग को ऑन करे।

इसके बाद यह काम करना स्टार्ट कर देगा, कुछ इसी तरह से आप इस सेटिंग को ऑन कर सकते है। यदि आप किसी अन्य कीबोर्ड का इस्तेमाल करते है तो आप यहाँ पर उसे भी चुन सकते है उसके लिए आपको Default spell checker पर क्लिक करके अपना कीबोर्ड चुन लेना है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे आपके samsung फोन की spelling correction setting के बारे मे बताया है की Samsung Phone me Keyboard Spelling Correction Setting Kaise Kare, यदि आपके पास कोई अन्य डिवाइस है तो आप उस फोन मे भी इस सेटिंग इसी तरह से ऑन या ऑफ कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button