How to

How to Stop Blue Tick in WhatsApp | WhatsApp me Blue Tick Stop kaise kare

 Introduction:-

How to Stop Blue Tick in WhatsApp : क्या दोस्तों आप भी अपने whatsapp पर seen किये गए मैसेज पर आने वाले Blue Tick को Stop करना चाहते है, लेकिन आपको नहीं पता की ‘How to Stop Blue Tick in WhatsApp’ या ‘WhatsApp me Blue Tick Stop kaise kare” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है, लेकिन वह बताने से पहले आपको एक बात को समझना होगा जोकी हम आपको आगे आर्टिकल मे बताएंगे. तो यदि आप भी चाहते है whatsapp se blue tick को हटाना तो जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए जानते है और करते है शुरू ?

How to Stop Blue Tick in WhatsApp

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘How to Stop Blue Tick in WhatsApp’ या ‘WhatsApp me Blue Tick Stop Kaise kare’ तो यह जानने से पहले आपको एक बात का समझना बेहद जरूरी और वह ये है की. जब आप अपने whatsapp पर इस सेटिंग को स्टॉप कर देते है तो आपको तो उसके कीये गए मैसेज जब आप पढ़ भी लेंगे तो भी पता नहीं चलेगा की रीड हुए या नहीं, लेकिन इसके साथ-साथ आपको भी पता नहीं लगेगा की उसने आपके मैसेज को रीड किया या नहीं. तो ये सेटिंग कुछ इसी तरह से काम करती है. यदि आप फिर भी अपने whatsapp से blue tick को स्टॉप करना चाहते है तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा, आइए जानते है।

How to Stop Blue Tick in WhatsApp | WhatsApp me Blue Tick Stop kaise kare

यह भी जाने– 

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Call Recording वाली warning कैसे बंद करे?

WhatsApp me Blue Tick Stop Kaise kare

1- सबसे पहले अपने WhatsApp को ओपन करे।

2- अब यहाँ ऊपर दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करे।

3- इसके बाद सेटिंग मे जाए।

4- अब आपको यहाँ एक Privacy की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको एक Read receipts की सेटिंग मिलती है।

6- बस आपको यही बंद कर देनी है।

जैसे ही आप इस सेटिंग को बंद करेंगे तो आपके whatsapp मे ब्लू टिक बंद हो जाएंगे।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की ‘WhatsApp me Blue Tick Stop Kaise kare’ यदि आप करना चाहते है तो यह सबसे सरल तरीका है बाकी आप किसी थर्ड पार्टी एप से भी कर सकत है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button