How to

How to Convert VI SIM to e-SIM in Hindi | VI SIM ko e-SIM me Convert Kaise Kare

Introduction:-

How to Convert VI SIM to e-SIM in Hindi: जैसा की दोस्तों आप सभी जानते है की आजकल eSIM खूब चर्चा मे है ऐसा इसलिए है क्यूंकी हालही मे Apple iPhone 14 series लॉन्च की गई है जिसमे की Apple ने बेहद ही खास फीचर के साथ लॉन्च किया है. और वह है eSIM, दरअसल इस फीचर से आपका स्मार्ट फोन बिना सिम कार्ड के ही काम करेगा. Apple ने iPhone 14 में सिम स्लॉट का ऑप्शन ही हटा दिया है. फिजिकल सिम कार्ड के विपरीत ई-सिम डिवाइस में एम्बेडेड होता है. यह फिजिकल सिम जैसे ही काम करता है, लेकिन इसके कुछ अपने फायदे हैं. तो यदि आप भी चाहते है अपने VI sim को esim मे कन्वर्ट करना तो इसके लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

आपको बता दे की इससे पहले हमने आपको बताया था की आप अपने Jio और Airtel सिम को e-sim मे कैसे बदल सकते है और आज हम आपको इस पोस्ट मे बताएंगे आप अपने VI सिम को e-sim मे कैसे बदल सकते है. यदि आपके पास जिओ और एयरटेल की सिम है और आप उसे e-sim मे बदलना चाहते है तो उसके लिए हम आपको नीचे दोनों के लिंक देंगे जिससे आप उन पोस्ट को भी पढ़ सकते है। चलिए अब आपको बताते है VI SIM को e-SIM मे कन्वर्ट कैसे करे।

What is e-SIM in hindi? e-SIM kya hai?

अब यदि दोस्तों आपको भी नहीं पता की ‘e-sim kya hai’ या ‘what is e-sim in hindi’ तो हम आपको बता दे की यह एक ऐसा सिम होता है जिसे आप छु नहीं सकते है न ही बाहर निकाल सकते है. यदि बात करे e-sim के काम की तो यह ठीक उसी तरह काम करता है जैसे की आपका नॉर्मल सिम करता है. लेकिन इन दोनों मे फर्क सिर्फ इतना है की आप नॉर्मल सिम को छु सकते है और e-sim को आप देख भी नहीं सकते है। जिससे आपका सिम कोई निकाल नहीं सकता और न ही टूट या खराब हो सकता है.

उम्मीद है अब आप जान गए होंगे की ‘What is e-sim in hindi’ या ‘e-sim kya hai’ तो चलिए अब आपको बताते है की आप अपने VI sim ko e-sim me convert kaise kare.

How to Convert VI SIM to e-SIM in Hindi | VI SIM ko e-SIM me Convert Kaise Kare

 

यह भी जाने– 

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Call Recording वाली warning कैसे बंद करे?

How to Convert VI SIM to e-SIM in Hindi

1- सबसे पहले अपने फोन मे VI Sim डालकर चालू करे।

2- इसके बाद आपको अपने फोन के Message Box मे जाना होगा।

3- यहाँ पर आपको New Message पर क्लिक करना है।

4- इसके बाद आपको ‘eSIM<स्पेस>रजिस्टर्ड email id लिखे।

5- और इसे 199 पर सेंड कर देना है।

6- अब इसके जवाब मे आपके पास एक मैसेज आता है जहां पर आपको 1 करके सेंड कर देना है।

7- इसके बाद आपके फोन पर एक Call आएगा जिसमे आपको कन्फर्म करना है।

8- ये सब होने के बाद आपके email पर एक QR Code आएगा।

9- जिसे आप Scan करके e-sim का इस्तेमाल शुरू कर सकते है।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप अपने फोन मे VI sim को esim मे convert कर सकते है. अब यदि आपके पास jio ओर airtel ki sim है तो इन दोनों के लिंक आपको नीचे दिए गए है क्लिक करे।

How to Convert Jio SIM to eSIM

How Convert Airtel SIM to e-SIM

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने VI sim को e-sim मे कन्वर्ट कर सकते है. वैसे तो बहुत ही आसान शब्दों मे हमने आपको बताया है. यदि आपको किसी भी तरह की कोई समस्या अपने VI sim को e-sim मे तो आप हमे कमेन्ट कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button