How to

How to Improve Battery Life With Greenify App – अब चौगुना चलेगी फोन की बैटरी ?

Introduction:-

How to Improve Battery Life With Greenify App: इंटरनेट के इस दौर मे इस समय हर किसी पर अपना खुद का एक स्मार्टफोन है जिसके बिना जीने की आप कल्पना भी नहीं कर सकते है. ऐसे मानो जैसे इसके बिना हम रह ही नहीं सकते है. अब सभी कुछ आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन से कर सकते है. लेकिन एक बात से सभी को प्रॉब्लेम है और वह है आपके समर्टफोन की बैटरी का कम चलना, याने की आपके फोन की बैटरी कम चलती है लेकिन जब आप उसे यूज करेंगे तो फोन की बैटरी तो डाउन होगी ही. लेकिन आज हम आपको इस पोस्ट मे एक ऐसी App के बारे मे बताने वाले है जिससे आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को चौगुना कर सकते है. अब कैसे करेंगे आप यह काम और क्या करेगी यह app आइए जानते है।

How to use Greenify App

यदि दोस्तों आप एक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है तो आप सभी अपने फोन की बैटरी लाइफ से जरूर परेशान होंगे. अब यदि बात करे Greenify App की तो यह आपके फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाता है लेकिन इस App को यूज करना थोड़ा कठिन होता है इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट मे इस App का इस्तेमाल करना तो बताएंगे ही साथ ही आपको बताएंगे की कैसे आप इस app की मदद से अपने फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते है. आपको बता दे की इस App से आप अपने फोन के background proccess को रोक सकते है जिससे की आपका फोन background मे किए गए वर्क से बिल्कुल भी बैटरी खत्म न करे.

How to Improve Battery Life With Greenify App

दरअसल बात यह है की आपके फोन मे बहुत सारी app रहती है जो की आप यूज करते है लेकिन वह कहीं न कहीं background मे वर्क करती रहती है और आपके फोन की बैटरी खत्म होती रहती है. तो इस app की मदद से आप अपने फोन मे hibernation mode को ऑन कर सकते है और अपने फोन की सभी apps के background work को रोक सकते है। जिससे आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते है. आइए आपको इसे यूज करना बताते है।

यह भी पढे–

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

Instagram Replies and Message Recations Not Working

How to Improve Battery Life With Greenify App

यदि आप अपने फोन की बैटरी को इंक्रीज़ करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने फोन मे इस App को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है Greenify App जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है. अब app को डाउनलोड करने के बाद आपको क्या-क्या प्रोसेस फॉलो करना है उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे Greenify App को डाउनलोड करे।

2- अब सभी जैसे ही आप ओपन करते है तो आपको i am not sure पर क्लिक कर देना है।

3- यदि आपको पता है की मेरा फोन रूट है या नहीं तो आप इसी ऑप्शन को चुने और आगे बढ़े।

4- इसके बाद आपको सभी पर्मिशन को allow करना होगा।

5- इसके बाद आपके फोन मे यह App finally ओपन हो जाएगी।

6- अब आपको यहाँ आपको plus के icon पर क्लिक कर देना है।

7- और यहाँ पर उन Apps को चुन लेना है।

8- जिनका आप background proccess रोकना चाहते है।

9- इसके बाद यह सभी apps हाइबार्नेट हो जाएगी।

तो कुछ इसी तरह से आप इस App की मदद से अपने फोन की battery life को improve कर सकते है।

   Download App

Conclusion:-

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप Greenify App की मदद से अपने फोन की battery लाइफ को इंक्रीज़ कर सकते है या How to Improve Battery Life With Greenify App. यदि आप इस app को अपने फोन मे यूज करते है तो आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को बहुत ज्यादा इंक्रीज़ कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button