How to

Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe? | कब किसने किया मैसेज ऐसे लगाए पता?

Introduction:-

Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe: यदि दोस्तों आप एक इंस्टाग्राम यूजर है और आप इंस्टाग्राम पर अपने दोस्त या फिर अपनी Girlfriend से चैट करते है तो आपने एक बात को हमेशा नोटिस किया होगा की वह पर कीये गए मैसेज और आए गए मैसेज का कोई भी समय दिखाई नहीं देता है. जिसके कारण हमे पता भी नहीं चलता है की उसका मैसेज किस समय आया और आपने किस समय किया. तो यदि आपको भी अपने इंस्टाग्राम पर प्रॉब्लेम फैस करनी पड़ रही है तो आज की इस पोस्ट मे हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है की ‘Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe’ जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe’ या ‘How to See Message Time on Instagram’ तो आज हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है, लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की आप अपने इंस्टाग्राम पर यदि किसी समस्या को फैस कर रहे है और उसका सोल्यूशंस आपको नहीं मिला है तो आप हम कमेन्ट कर सकते है. हम आपको उसका सोल्यूशंस देने की पूरी-पूरी कोशिश करेंगे. अब यदि बात करे इंस्टाग्राम ओर किसने कब मैसेज किया उसका पता लगाने की तो इसकी एक बहुत ही छोटी सी ट्रिक है जो हम आपको आगे आपको विस्तार से बताएंगे।

वैसे तो दोस्तों यह एक बहुत छोटा स टॉपिक है लेकिन कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स की यह बहुत बड़ी समस्या बन चुका है मानो एक सर दर्द कोई भी आपसे झूट बोल देता है मे जब की मैसेज और उसने किया किसी और समय होता है. तो यदि आप भी परेशान है इस समस्या से तो चलिए अब आपको इसका हल बताते है।

Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe? | कब किसने किया मैसेज ऐसे लगाए पता?

यह भी जाने–

1- Instagram Bio Me Image Kaise Lagaye

2- Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

3- Instagram Replies and Message Recations Not Working

4- Instagram Par Kisne Block Kiya Hai Kaise Pata Kare 

इंस्टाग्राम पर कब किसने किया मैसेज ऐसे लगाए पता?

अब यदि दोस्तों आप पता करना चाहते है की आपके पास किसने कब मैसेज किया है इंस्टाग्राम पर तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1- सबसे पहले फोन मे इंस्टाग्राम को ओपन करे।

2- अब अपने उस दोस्त की chat मे जाए जिसके मैसेज का आप समय देखना चाहते है।

3- इसके बाद आपको यहाँ पर उसकी चैट पर Left Swipe करना है।

4- जैसे ही आप Left Swipe करते है तो सभी मैसेज का आपको Time दिखने लगता है।

बता दे के इंस्टाग्राम पर किसी भी मैसेज का समय हाइड रहता है इसलिए आपको उसे देखने के लिए इस ट्रिक का यूज करना होगा आपको उसकी चैट पर जाकर लेफ्ट स्वाइप करना होगा. यदि आपको लेफ्ट स्वाइप नहीं पता है तो हम आपको वह भी बता देते है इसके लिए आपको अपनी उंगली को आपके स्मार्टफोन पर बाँया या खब्बा या left की तरफ को करना होगा। तो इसके बाद आपको उसके मैसेज और आपके मैसेज का समय दिखने लगेगा।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की ‘Instagram Par Kiye Gaye Message Ka Time Kaise Dekhe’ या ‘How to See Message Time on Instagram’ तो यदि अप ही यही सर्च कर रहे थे तो आज हमने आपको इसका 101% working solution दिया है. इस तरह से ही आप इंस्टाग्राम पर किए गए मैसेज का पता लगा सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे।

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button