How toNewsTech News

How to Fix Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error – Just in 2 Minutes

Overwatch 2, Blizzard Entertainment, Overwatch 2 Failed to Connect, hindi

Introduction:-

How to Fix Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error: यदि दोस्तों आप भी Blizzard Entertainment के सबसे लोकप्रिये गेम Overwatch 2 को खेलने के शोकीन है तो आपको उसमे Failed to Connect to Game Server Error जरूर से देखने को मिली होगी. आज की हमारी यह उन सभी यूजर्स के लिए काफी ज्यादा यूजफुल होने वाली है जो इस समस्या से गुजर रहे है और इंटरनेट पर ‘How to Fix Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error’ सर्च कर रहे है तो यदि आप भी उन्ही मे से एक है तो आइए जानते है कुछ ऐसी टिप्स आपको बताते है जिससे आप Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error को फिक्स कर सकते है. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error क्यू आती है?

जब आप किसी गेम को प्ले करते है तो आपको उसमे बहुत सारी कमियाँ भी देखने को मिलती है, लेकिन कुछ कमियाँ ऐसी होती है जिन्हे आप ठीक नही कर सकते है और कुछ को आप अपने आप ही ठीक कर सकते है. लेकिन यहाँ पर जो ध्यान देने वाली बात है वह यह की यदि आपको गेम खेलने के दौरान कोई समस्या आए तो आपको पता होना चाहिए की वह क्यू आई है. यहाँ पर बता दे की फिलहाल Blizzard Entertainment के सबसे लोकप्रिये गेम Overwatch 2 मे Failed to Connect to Game Server Error देखने को मिली है जिससे यूजर्स काफी ज्यादा परेशान है. तो हम आपको बता दे की यह प्रॉब्लेम 2 कारणों से हो सकती है एक की आपके गेम मे server पर काम चल रहा है, जिसकी जानकारी आपको दी गई है लेकिन आपने ध्यान नही दिया.

How to Fix Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error - Just in 2 Minutes

यदि आपने अपने गेम मे कुछ ऐसा मैसेज नही पाया है जिससे पता चल सके की गेम बंद रहने वाला है तो फिर आपको अपने फोन की कुछ सेटिंग की मदद से इस समस्या को ठीक करना होगा, वो कैसे करेंगे आइए आपको विस्तार से बताते है।

Call Of Duty: A New 6v6 Multiplayer Map In Call Of Duty Modern Warfare 2

How to Fix Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error

अब यदि दोस्तों आप भी इस समस्या को ठीक करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने डिवाइस मे इन कुछ सेटिंग्स को बदलना होगा और चेक करना होगा।

1- सबसे पहले अपने डिवाइस से उस गेम को logout करके लॉगिन करे।

जब आपके गेम मे कुछ ऐसी समस्या आती है तो सबसे पहले आपको एक ही काम करना चाहिए वो है लॉगिन और लोगआउट करना। तो सबसे पहले अपने डिवाइस से उस गेम को लोगआउट करे।

2- अपने डिवाइस के नेटवर्क को reset करे।

कई बार ऐसा भी देखा जाता है की आपको Network तो डिवाइस मे फुल बताता है लेकिन गेम को जीतने नेटवर्क चाहिए वह नही मिलते है. तो आपको एक बार अपने network को भी reset कर लेना होगा, जिसके बाद हो सकता है Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error ठीक हो जाए।

3- अपने गेम को सही server से जोड़े।

बता दे की यदि आपका गेम किसी गलत server से जुड़ा है तो उससे भी यह समस्या आ सकती है तो एक बार चेक करे की आपके गेम का सर्वर आपके क्षेत्र से मेल खाता हो. इससे भी इस समस्या के ठीक होने के चांस है।

4- चेक करे की आपका गेम Up to date है या नही।

यदि आप अपने गेम को update नही रखते है तो Overwatch 2 Failed to Connect to Game Server Error आने का यह बड़ा कारण हो सकता है तो एक बार यह भी चेक करे यदि नही है तो तुरंत इसे अपडेट करे।

5- अब Run Battle.net’s Repair Tool की मदद ले।

यदि यह समस्या इन सभी से ठीक नही होती है तो उस समस्या का एक स्क्रीनशॉट ले और Run Battle.net’s Repair Tool वेबसाईट पर जाकर उसे अपलोड करे, इससे यह समस्या जल्द से जल्द ठीक हो जाएगी।

6- चेक करे की कोई Background मे ऐसी App तो नही।

आपके डिवाइस मे कुछ ऐसी apps होती है जो background मे काम करती है. हो सकता है आपके डिवाइस मे कोई ऐसी एप है जो इस गेम के सर्वर को डाउन कर रहे है, तो आपको यह भी चेक जरूर से करना है।

यदि आप अपने डिवाइस पर इन टिप्स को आजमाते है और आपकी वह समस्या ठीक नही हो रही है तो इसका मतलब साफ है की आपके गेम पर कोई सर्वर काम कर रहा है, काम खत्म होने के बाद आपका गेम अपने आप चलने लगेगा।

Conclusion:-

आज हमने आपको इस पोस्ट मे जानकारी देते हुए बताया है की कैसे आप Blizzard Entertainment के सबसे लोकप्रिये गेम Overwatch 2 की Failed to Connect to Game Server Error को फिक्स कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे, जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button