AndroidApps

ऐसा जबरदस्त App जिससे इशारों पर चलता है आपका फोन, MacroDroid – Device Automation

Introduction:-

MacroDroid – Device Automation: दोस्तों आप सभी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन मे बहुत सारी अप्प्स डाउनलोड करते है, लेकिन क्या आप हमारे कहने से यह एक एप रख सकते है, अरे चलिए कहने की भी जरूरत नही है. जब आप इस app के काम को देखेंगे तो आप पूरी तरह से चोंक जाएंगे. बता दे की आप इस app की मदद से कुछ भी काम कर सकते है. example के तोर पर आपको बता दे की यदि आप चाहते है की सुबह के 5 बजे मेरे फोन का wifi ऑन हो जाए और जैसे ही 7 बजे तो वह बंद भी हो जाए, तो ऐसा आप इस app की मदद से कर सकते है. यह तो एक ट्रैलर था, आप ओर भी बहुत कुछ इस app से कर सकते है. अब क्या है ये एप और कैसे आप इसे इस्तेमाल करेंगे, आइए जानते है।

MacroDroid – Device Automation

जैसा की दोस्तों हमने आपको ऊपर जानकारी देते हुए बताया है की आज हम आपको इस पोस्ट मे, MacroDroid – Device Automation App के बारे मे जानकारी देने जा रहे है जिससे आप आपके फोन पर कुछ भी टास्क दे सकते है और जितना भी टाइम आप सेट करेंगे उतने समय के बाद ही वह काम हो जाएगा. इस एप के बारे मे और ज्यादा जानकारी देने से पहले बता दे की हम आपको यहाँ पर आपके मोबाईल से जुड़ी कुछ इसी तरह की ट्रिक्स आपको बताते है तो आप हमे फॉलो जरूर से करे.

 MacroDroid - Device Automation

अब यदि बात करे इस App की तो आप इसे नीचे दिए गये डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है. App को डाउनलोड करने के बाद आपको क्या प्रोसेस फॉलो करना है उसके लिए नीचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे।

कॉल पर अपनी आवाज कैसे बदलें

ऐसे करे इस app का इस्तेमाल?

सबसे पहले आप अपने फोन मे इसे डाउनलोड करके ओपन करे. अब आप यह सोचे की आपको अपने फोन से क्या काम कराना है या फिर कोनस टास्क देना है. जैसे की मान लीजिए की आप चाहते है की जब मे अपने फोन की camera app को closed करू तो मेरे फोन का जो लास्ट फोटो है वह ओपन हो जाए तो ऐसे आप इस एप की मदद से कर सकते है. उसके लिए आपको क्या करना होगा आइए जानते है।

1- इस एप को ओपन करे।

2- App को ओपन करने के बाद नीचे आपको Macros का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

3- इसके बाद यहाँ आपको एक Plus का ऑप्शन मिलता है क्लिक करे।

4- अब आपको यहाँ पर 3 विकल्प मिलते है।

  • Triggers
  • Actions
  • Contraints

5- तो पहले वाले पर आपको प्लस का बटन मिलता है, क्लिक करे।

6- अब यहाँ Application पर क्लिक करके Camera App को चुने।

7- इसके बाद यहाँ Closed पर क्लिक करे।

8- अब Action पर क्लिक करे।

9- यहाँ Camera/Photo पर क्लिक करे।

10- अब यहाँ से Last Image पर क्लिक करे।

11- इसके बाद इसे सेव करदे।

   Download App

अब जब भी आप अपने फोन की camera app को बंद करेंगे तो फोन का लास्ट फोटो ओपन हो जाएगा. इस तरह से आप यहाँ पर अपना थोड़ा स दिमाग लगाकर अपना टास्क पूरा करा सकते है।

Conclusion:-

आज हमने आपको इस पोस्ट मे एक App के बारे मे बताया है जिससे आप अपने फोन मे कुछ ऐसे फीचर ऐक्टवैट कर सकते है जो आपके फोन मे नही होंगे, आपके क्या किसी भी फोन मे नही होंगे, तो जाइए और इस एप का यूज कीजिए. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी तो मिलते है एक और नई ट्रिक के साथ तब तक , ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button