How toInternetTips & Tricks

किसी भी Photo की Details कैसे निकाले 10 सेकंड में

नमस्कार दोस्तों! आज के इस article के माध्यम से हम आप सभी को बताने जा रहे हैं कि किसी भी Photo की Details कैसे निकाले वो भी 10 सेकंड में आसानी से।

दोस्तों अगर आप लोगों के पास में ऐसी photos हैं जिनके बारे में आप नही जानते हैं, और आप उसकी details निकालने का तरीका ढूंढ रहे हैं तो फिर इसका सबसे बेहतर तरीका Google है। आप सभी लोग google पर सिर्फ बोलकर या लिखकर search करते आ रहे हैं।

लेकिन हम आपको बतादें कि Google आपको photos search और उसकी details निकालने का भी option देता है। परन्तु इसके बारे में ज्यादातर लोग नही जानते हैं। इस option के जरिये आप कोई भी photo upload कर के उसके बारे में काफी सारी जानकारी निकाल सकते हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Technology भी समय के साथ साथ काफी आगे बढ़ चुकी है और हम सभी को इसका बहुत ज्यादा फायदा भी हो रहा है। इसी technology की मदद से आसानी से हम किसी भी photo की details वो भी अपने mobile phone या फिर laptop से मात्र 2 minute में निकाल सकते हैं।

Google पर photo की details निकलना उतना ही आसान है जितना कि google पर कोई भी चीज़ search करना। अगर आपको भी Google पर photos की details निकालने का तरीका पता नही है, तो आपको बिल्कुल चिंता नही करनी है।

क्योंकि आज के इस article में हम आपको वह छोटी से छोटी जानकारी देने जा रहे हैं जिससे कि आप कोई भी photos की details

आसानी से निकाल पाएं। तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं।

किसी भी Photo की details कैसे निकालें मात्र 2 minute में

दोस्तों हम आपको बतादें की किसी भी Photo की details निकालने के हालांकि है तो बहुत सारे तरीके, परन्तु हम आपको उस तरीके के बारें में बताने जा रहे हैं जो सबसे अच्छा और कारगर तरीका है। इसका सबसे अच्छा तरीका Google का image search tool है।

भले ही वो Instagram, Facebook या फिर कहि की भी photo हो internet पर जरूर उपलब्ध होगी। ऐसे में हमे इस photo की details एक बार Google पर जरूर ढूंढ लेनी चाहिए।

Google पर Photos की details निकालने के steps कुछ इस प्रकार हैं-

Step- 1. सबसे पहले आपको Google Chrome browser अपने mobile phone में open कर लेना है।

किसी भी Photo की Details कैसे निकाले 10 सेकंड में

Step- 2. और फिर इसके बाद आपको three dot पर click करके desktop site पर click कर देना है जिससे कि आपकी mobile की screen computer जैसी screen में दिखने लगेगी।

किसी भी Photo की Details कैसे निकाले 10 सेकंड में

Step- 3. अब आपको images.google.com लिखकर search कर देना है। Google Image Search Tool कुछ इस प्रकार का दिखेगा जैसा कि नीचे दी गयी image में दिख रहा है।

किसी भी Photo की Details कैसे निकाले 10 सेकंड में

Step- 4. अब आपको यहाँ पर दो options मिलेंगे पहला”search by image” और दूसरा”image url” का।

Step- 5. अब आपको जिस किसी भी photo की details निकालनी है, उस image को select कर के upload कर देना है।

इतना करने से Google पर उस photo की सारी details आसानी से निकल आएंगी। आशा है अब आपको किसी भी photo की details निकालने का तरीका सिख गए होंगे।

CONCLUSION-

दोस्तों जैसा कि आप सभी ने देखा कि किसी भी photo की details निकालना कितना आसान है। आप google की मदद से किसी भी photo की details आसानी से निकाल सकते हैं।

हमने आज के इस article में आपको बताया है कि कैसे आप किसी भी photo की details मात्र 2 minute में निकाल सकते हैं। आशा है अब आप सभी लोग जान गए होंगे कि Google के Image Search Tool की सहायता से कैसे कोई भी photo की details निकाल सकें।

यह भी पढे—- 

Whatsapp Beta Join kaise kare 

Clock Vault- इस App के खतरनाक फीचर्स देखकर चोंक जाओगे आप?

किसी भी File, Photo या video को भेजो Password लगाकर ऐसे

अब चोर की खेर नहीं, यह App दिखाएगी उसका फोटो ओर लोकैशन?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button