AppsInstagramInternetTips & Tricks

How To Increase Instagram Followers | How To Boost Instagram Followers | Instagram पर Follower कैसे बढ़ाए | Instagram के Followers को बढ़ाने का तरीका

Instagram के Follower कैसे बढ़ाए | How To Increase Insta Followers | Instagram पर Followers बढ़ाए |

How To Increase Instagram Followers :- क्या आपको भी यह लगता है कि इंस्टाग्राम पर सिर्फ वीडियो बनाकर फिर अपलोड कर ही followers को बढ़ाया जा सकता हैं। तो आप सब गलत सोच रहें हैं। आज हम आपको इंस्टाग्राम पर followers को बढ़ाने की कुछ ट्रिक्स के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आपकी Instagram आइडी पर followers की संख्या तेजी से बढ़े।

Instagram अब एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म बन गया है जिसके जरिए लोग लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। लेकिन इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको भी यह लगता है की पैसे लगाकर पहले तो वीडियो शूट करना और फिर एडिट करके उसे अपलोड करना होगा। तो ऐसा बिल्कुल नहीं है, पैसे कमाने से पहले सबसे जरूरी है कि अपने Instagram पर Followers को बढ़ाना।

हम आज आपको जिन ट्रिक्स के बारे मे बताने जा रहे हैं, उससे आप अपने Instagram पर आसानी से अपने Followers को बढ़ा सकते हैं। Followers को बढ़ाने के बाद आप पेड़ पार्टनरशिप जैसे प्रोजेक्ट्स भी ले सकते हैं। जिसके जरिए आप Instagram से पैसे कमा पाएंगे।

Instargam पर कुछ ऐसे भी अकाउंट है जो सिर्फ 50 वीडियो डालकर भी 1.1 मिलियन Followers लेकर बैठे हैं। अब आप भी सोच रहे होंगे कि सिर्फ 50 वीडियो में ऐसा क्या पोस्ट कर दिया जो इतनी तेजी से Followers बढ़ रहे हैं। चलिए जानते हैं-

Instagram पर Followers बढ़ाने के तरीके 

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स को बढ़ाने के लिए आपको जिन बातों को जानना है वह नीचे स्टेप बाए स्टेप दी गई है। तो आइए जानते हैं-

1) सबसे पहले आप सब लोगों को Instagram पर एक नया पेज क्रीऐट करना होगा। इसके बाद गूगल पर जाकर Pixabay सर्च करें।

2) अब यहाँ आपको फ्री इमेज और वीडियो मिल जाएगी उसके बाद Choose Media Type में जाकर वीडियो पर टैप करें।

3) वीडियो पर जाकर Nature सिलेक्ट करें और ऊपर दिख रहे फ़िल्टर ऑप्शन पर टैप करें और फिर Orientation में जाकर वर्टिकल ऑप्शन चुने और अप्लाई पर क्लिक कर दे।

4) अप्लाई पर क्लिक करने के बाद आप देखेंगे कि आपको वीडियो वर्टिकल ऑप्शन में मिलने लगेगी, अब आपको जो भी वीडियो पसंद आए उस वीडियो पर टैप कर वीडियो को डाउनलोड कर ले।

5) वीडियो डाउनलोड करने के बाद इस वीडियो के साथ कोई भी बढ़िया ऑडियो क्लिप लगाकर वीडियो को पोस्ट कर दें।

6) ऐसे ही लगातार वीडियो को पोस्ट करते रहना जब तक आपके Instagram पर Followers बढ़ ना जाए।

7) Instagram पर Followers बढ़ने के बाद आप स्पॉन्सरशिप यह फिर ब्रैंड प्रमोशन के जरिए instagram से लाखों में कमाई कर सकते है।

Conclusion 

इस लेख में हमने आपको इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के कुछ तरीकों के बारे मे बताया है, जिन्हे इस्तेमाल करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या को बढ़ा सकते हैं। हमे उम्मीद है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। ऐसी जानकारी के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना आकर देखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button