How to

How to Check Your Instagram Account Hacked or Not?

How to Check Your Instagram Account Hacked or Not?

जबसे भारत मे Tik-Tok बैन हुआ है जबसे आपने मे से कोई ही ऐसा होगा जो Instagram को यूज नहीं करता। यह एक सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है जो Meta कॉम्पनी द्वारा बनाया गया है। लेकिन दोस्तों क्या अपने कभी सोचा है की आपका Instagram हैक हो गया तो आप क्या करोगे, नहीं ना तो आज मे आपको इस पोस्ट मे How to Check Your Instagram Account Hacked or Not( कैसे पता करे आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक है या नहीं ) बताने वाला हूँ।

यदि आपका भी यही सवाल है How to check instagram account hacked or not तो जानने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

How To Check Instagram Account Hacked or Not?

दोस्तों आपको आपकी जानकारी के लिए बात दूँ की यदि आपका इंस्टाग्राम हैक हो चुका है और अब आप इस पोस्ट को पढ़ रहे तो आपको मे इस पोस्ट मे सिर्फ यह जानकारी देने जा रहा हूँ की यदि आपका Instagram account आपके फोन मे लॉगिन है और आप जब यह देखना चाहते है की कहीं किसी ने मेरा इंस्टाग्राम अकाउंट हैक तो नहीं कर लिया तो आप नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही आसानी से Check कर सकते है। तो चलिए जानते है।

इंस्टाग्राम अकाउंट हैक है या नहीं पता करे।

यदि आप अपने फोन से ही अपने इंस्टाग्राम को हैक है या नहीं देखना चाहते है तो आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे जो कुछ इस प्रकार है-

Step #1- सबसे पहले अपने Instagram Account को ओपन करें।

Step #2- अब नीचे की राइट साइड पर बने लोगो पर क्लिक करें।

इंस्टाग्राम हैक या नहीं कैसे पता करे

Step #3- ऊपर की राइट साइड पर 3 लयर्स पर क्लिक करें।

instagram hack hai कैसे पता कर

Step #4- यहाँ Settings के ऑप्शन पर क्लिक करें।

कैसे पता करे इंस्टाग्राम हैक है

Step #5Security के ऑप्शन पर क्लिक करें।

instagram account hack hone se kaise bachaye

Step #6- Login activity पर क्लिक करें।

How To Check Instagram hack

Step #7- अब यहाँ आपको वह सभी डिवाइस लॉगिन होते दिखेंगे जिस भी डिवाइस मे आपका इंस्टाग्राम अकाउंट लॉगिन हुआ है। अब यदि आपको यहाँ कोई ऐसा डिवाइस देखने को मिलते है जिसमे आपको कोई शंका है तो इसका मतलब है की आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो चुका है। अब आपको जल्दी से उस डिवाइस को रिमूव करना होगा जिसे करने के लिए आपको उस डिवाइस के सामने 3 डॉटस पर क्लिक करना होगा।

Instagram Account Hacked

Step #8- अब आप इसे Log out करदे।

इंस्टाग्राम हैक है कैसे पता करे

ऐसा करते ही अब आप अपने Instagram Account का पासवर्ड चेंज करदे जिससे आप Instagram Account दोबारा से वह डिवाइस लॉगिन ना कर सके।

यह है तरीका चेक करने का।

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने Instagram Account का पता लगा सकते है की वह हैक है या नहीं। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आपका यह सवाल How to Check Instagram Account Hacked or Not इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button