How to

Google Autofill Password Not Working? | How to Fix Chrome Autofill Not Working issue?

Introduction:-

Google Autofill Password Not Working: नमस्कार दोस्तों कैसे है आप सब, उम्मीद करते है आप सभी अच्छे होंगे. दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की Google मे कुछ दिनों पहले ही एक नया Feature Add किया था Autofill का जिसमे होता क्या है की हम यदि इस सेटिंग को ऑन रखते है तो यहाँ पर हमारे जो Apps के पासवॉर्ड है वह Autofill हो जाते है. इस फीचर के आने से पहले यूजर्स तरह-तरह की Apps का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब Google पर ही इसे Add कर दिया गया था. लेकिन दोस्तों अब इसमे एक समस्या आन पड़ी है और वो है ‘Google Autofill Password Not Working’ याने की जो Google का Autofill Feature है वह काम नहीं कर रहा है. तो ऐसा होने की वजह क्या है और कैसे आप इस प्रॉब्लेम को फिक्स करेंगे या ‘How to Fix Chrome Autofill Not Working issue.

तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

यदि दोस्तों आप भी जानना चाहते है की ‘Why is Google not auto filling passwords’ या ‘Google Autofill Password kyu nahi kar raha’ तो हम आपको बता दे की यदि आपके डिवाइस मे ऐसा हो रहा है तो इसके मतलब है की आपकी Autofill सेटिंग बंद हो चुकी है जिसे आपने On करना होगा. बता दे की आपके Android फोन मे यह समस्या दो तरीकों से आती है पहला की आपके फोन पर कहीं पर भी Autofill काम न करना और दूसरी किसी एक App पर Autofill का न होना. यह दोनों प्रॉब्लेम अलग-अलग है और इनका सोल्यूशंस भी अलग -अलग ही है. तो चलिए पहले आपको बताते है की यदि आपके फोन मे कहीं पर भी Google Autofill not working है तो आप क्या करेंगे.

Google Autofill Password Not Working? | How to Fix Chrome Autofill Not Working issue?

फोन पर कहीं भी काम नहीं कर रहा है Google Autofill तो करे ये काम?

अब जैसा की हमने आपको अभी बताया की यदि आपके फोन मे कहीं पर भी Google Autofill काम नहीं कर रहा है तो इसका मतलब साफ है की यह सेटिंग किसी वजह से बंद हो गई है ऐसा होने की वजह आपके फोन मे अलग-अलग Gmail id का होना या फिर आपके Chrome Browser का Data Clear कर देना हो सकता है. चलिए अब इसके सोल्यूशंस के बारे मे बताते है।

1- सबसे पहले फोन की Settings मे जाए।

2- अब यहाँ पर Google की एक सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

3- इसके बाद आप यहाँ Use Auto-Fill with Google की सेटिंग को ऑन करे।

4- इसके बाद यहाँ आपको नीचे एक Password की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको एक Password Manager के आगे Setting लोगों मिलता है, टैप करे।

6- अब यहाँ पर आपको एक सेटिंग मिलती है Auto-sign-in आपको इसने ऑन कर देना है।

बस आपको यह काम करना है जैसे ही आप इस सेटिंग को ऑन करते है तो आपकी यह प्रॉब्लेम ‘Google Autofill Password Not Working’ फिक्स हो जाएगी. अब याद दोस्तों आपके फोन मे ऐसा हो रहा है की किसी एक ही App मे Autofill नहीं हो रहा है तो उसके लिए आपको अपने फोन मे अलग सेटिंग करनी होगी, बता दे की जो हमने ऊपर ये सेटिंग बताई है यह भी करनी अनिवार्य है.

यह भी पढे–

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

Instagram Replies and Message Recations Not Working

किसी एक App पर नहीं हो रहा है Autofill क्या करे?

अब यदि दोस्तों हमने जो आपको ऊपर सेटिंग्स बताई है यदि आपने वह भी कर ली है और फिर भी आपके फोन की किसी ek app पर autofill या फिर कहे तो auto sign in नहीं चल रहा है तो उसके लिए आपको अपने फोन मे नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

1- सबसे पहले फोन की Settings मे जाए।

2- अब यहाँ पर Google की एक सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

3- इसके बाद आप यहाँ Use Auto-Fill with Google की सेटिंग को ऑन करे।

4- इसके बाद यहाँ आपको नीचे एक Password की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको नीचे एक Plus का icon मिलता है, क्लिक करे।

6- इसके बाद यदि आप यहाँ पर कोई Site Add करना चाहते है तो वह भी कर सकते है।

7- नहीं तो आपने यहाँ Select App पर क्लिक कर देना है।

8- इसके बाद आपको यहाँ पर वह App को चुन लेना है।

9- इसके बाद यहाँ आप उस App का Username डाले और Password डालकर सेव करे।

10- इसके बाद आपकी यह प्रॉब्लेम सॉल्व हो जाएगी।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से ही आप अपने फोन मे इस प्रॉब्लेम ‘Google Autofill Password Not Working’ को फिक्स कर सकते है. यदि अभी भी आपके फोन पर यह प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हुई है तो आखिर मे आपको यह काम करना है।

अभी भी आ रही समस्या तो करे ये काम?

यदि दोस्तों आपने ऊपर बताई सभी सेटिंग को कर लिया है लेकिन फिर भी कुछ हासिल नहीं हो रहा है या Autofill काम नहीं कर रहा है तो अब आपको आखिर मे एक काम करना होगा जिसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1- सबसे पहले फोन की Settings मे जाए।

2- यहाँ पर आपको Language सर्च कर उस पर क्लिक कर देना है।

3- अब यहाँ आपको Autofill Service की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

4- अब यहाँ पर आपको चेक करना है None तो नहीं है।

5- यदि है तो इसे Google पर सेट करे।

इसके बाद आपकी प्रॉब्लेम सॉल्व हो जाएगी।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की ‘Google Autofill Password Not Working को fix कैसे करे या ‘How to Fix Chrome Autofill Not Working issue’ तो यदि आपके फोन पर भी यह समस्या है तो आप कुछ इसी तरह से इसे ठीक कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे।

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button