How to

Apni Instagram ID ka QR Code Kaise Banaye? | How to Create instagram ID QR code?

Introduction:-

Apni Instagram ID ka QR Code Kaise Banaye: yयदि दोस्तों आप भी एक इंस्टाग्राम यूजर है और अपनी प्रोफाइल या कहे तो अपनी इंस्टाग्राम आइडी का QR Code बनाना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की ‘Apni Instagram ID ka QR Code Kaise Banaye’ या ‘How to Create instagram ID QR code’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है.

बता दे की कई बार ऐसा होता है की आप अपने किसी दोस्त या फिर यदि आप कोई बिजनस इंस्टाग्राम के साथ शुरू करते है तो आप वहाँ पर आप अपने username नहीं लिख सकते आपको कुछ ऐसा देना होता है जिससे वह यूजर आपकी इंस्टाग्राम आइडी पर सीधा जा सके. तो ऐसा आप QR Code के माध्यम से कर सकते है. तो यदि आप भी अपनी इंस्टाग्राम आइडी का qr code बनाना चाहते है तो जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे , चलिए शुरू करते है।

Apni Instagram ID ka QR Code Kaise Banaye?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Apni Instagram ID ka QR Code Kaise Banaye’ या ‘How to Create instagram ID QR code’ तो हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है, हमारे पास आप सभी के बहुत सारे कमेंट्स आ रहे थे इस टॉपिक को लेकर की हम अपना इंस्टाग्राम आइडी का qr कोड कैसे बना सकते है. बता दे की यदि आपको भी इंस्टाग्राम, व्हाट्सप्प, फेस्बूक से जुड़ी या फिर कोई भी अन्य स्मार्टफोन से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो आप हमे कमेन्ट के माध्यम से बता सकते है. हम आपकी उस प्रॉब्लेम का 101% working solution देने की भरपूर कोशिश करेंगे. अब आइए आपको बताते है How to Create instagram ID QR code.

Apni Instagram ID ka QR Code Kaise Banaye? | How to Create instagram ID QR code?

यह भी जाने–

1- Instagram Bio Me Image Kaise Lagaye

2- Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

3- Instagram Replies and Message Recations Not Working

How to Create instagram ID QR code?

अब यदि दोस्तों आप भी अपनी इंस्टाग्राम आइडी का qr code बनाना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने फोन मे कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा जोकि कुछ इस तरह है नीचे देखे।

1- सबसे पहले फोन मे instagram को ओपन करे।

2- अब यहाँ अपनी Profile लोगों पर क्लिक करे।

3- इसके बाद यहाँ ऊपर राइट साइड दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करे।

4- अब आपको यहाँ पर एक QR Code का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

5-अब यहाँ पर आपकी instagram id का qr कोड मिल जाएगा।

6- जिसको कोई भी Scan करके आपकी प्रोफाइल पर आपको फॉलो या मैसेज कर सकता है।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप अपने इंस्टाग्राम की id का qr code बना सकते है। आपका qr code देखने मे कुछ इस तरह का होगा जैसे आप नीचे इमेज मे देख सकते है और यह हमारा instagram account है आप चाहे तो इसे फॉलो भी कर सकते है और intsgram पर अपनी प्रॉब्लेम को हमारे साथ शेयर कर सकते है.

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की ‘Apni Instagram ID ka QR Code Kaise Banaye’ या ‘How to Create instagram ID QR code’ यदि आप भी यही जानना चाहते है तो ऊपर दिए गए कुछ आसान स्टेप्स की मदद से आप ऐसा कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई update के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button